मानव सेवा के लिए समर्पित रहता है पुरोहिताई जीवन : जोसिमा खाखा

नव अभिषिक्त पुरोहितों ने चढ़ाया पहला मिस्सा बलिदान

 

सिमडेगा: कुरडेग के बरटोली में नव अभिषिक्त फादर अमित खाखा व हाता में नव अभिषिक्त फादर आलोक एक्का ने पहला मिस्सा बलिदान चढ़ाया। मौके पर दोनों नव अभिषिक्त पुरोहितों ने मिस्सा बलिदान चढ़ाते हुए ईश्वर के प्रति धन्यवाद प्रकट किया। कार्यक्रम में जिप सदस्य जोसिमा खाखा भी शामिल हुई। साथ ही दोनों पुरोहितों को पुरोहिताई जीवन मे प्रवेश करने के लिए बधाई दी। जोसिमा ने कहा कि आज के समय मे पुरोहिताई जीवन जीना काफी कठिन है।

 

आज पुरोहिताई जीवन जीने के लिए कई चुनौतियाँ हैं। इसके बावजूद फा अमित और फा आलोक ने अपना पूरा जीवन मानव सेवा एवं प्रभु की सेवा में समर्पित कर दिया। उन्होंने कहा कि दोनों नव अभिषिक्त पुरोहित को प्रभु की इक्छा और उनकी योजना से ही पुरोहित बन पाए हैं। परमपिता परमेश्वर दोनों नव अभिषिक्त पुरोहित को ईश्वर के सुसमाचार को लोगों तक पहुंचाने एवं लोगों की सेवा करने के लिए शक्ति दे। उन्होंने कहा कि पुरोहित का जीवन मानव सेवा के लिए समर्पित रहता है।

 

वे तमाम चुनौती को पार करते हुए प्रभु की सेवा में एवं मानव सेवा में निस्वार्थ भाव से डटे रहते हैं। मौके पर काफी संख्या में लोग उपस्थित होकर दोनों नव अभिषिक्त पुरोहित को बधाई दी।

Leave a Comment