• संवैधानिक मूल्यों पर आशा विश्वास ट्रस्ट ने बैठक का आयोजन किया
  • समता, स्वतंत्रता, बंधुत्व और न्याय के बुनियादी मूल्यों को आत्मसात करना होगा : सुरेश राठौर

 

वाराणसी। राजातालाब आशा विश्वास ट्रस्ट ,जन शिक्षण केंद्र व किशोरी युवा मंच के ओर से किशोरियों को संवैधानिक मूल्यों पर समझ बनाने हेतु जागरूकता बैठक का आयोजन राजातालाब स्थित मनरेगा मज़दूर यूनियन के सभागार में किया गया।बैठक में आराजी लाइन ब्लाक के तीन दर्जन से अधिक गांव की सैकड़ों किशोरियों ने भाग लिया, बैठक में किशोरियों को संविधान की उद्देशिका और परिभाषा के बारे में जागरूक किया गया।

 

बैठक को सम्बोधित करते हुए मनरेगा मजदूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर ने कहा कि लोग समता, स्वतंत्रता, न्याय और बंधुत्व को आत्मसात कर रहे है, देश में हमेशा से ही प्यार मुहब्बत भाईचारा रहा है। कुछ तथाकथित लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए लोगों को लड़ाने का काम कर रहे है।उन्होंने किशोरियों को बताया कि हमारा संविधान लड़का लड़की, महिला पुरुष, हिन्दु मुस्लिम में कोई फर्क नहीं करता है।

 

सभी के प्रति समानता है कुछ तथाकथित लोग संविधान के मूल्यों को ख़त्म करने का साज़िश कर रहे है ।बैठक के अंत में किशोरियों को ‘’जय भीम’’ नामक फिल्म भी दिखाकर बैठक का समापन किया गया।बैठक मे पूजा, नेहा, प्रियंका, रीना, काजल, खुशबू, अनिता, सीता, विमला, रेनू, आँचल,साधना, आराधना ,रेशमा,आफरीन, काजल, प्रिया प्रेमा, पूनम,मीना, नीतू, शीला, काव्या सहित सैकड़ों किशोरियाँ शामिल थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.