• परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ ने मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री एवं अपर मुख्य सचिव (शिक्षा विभाग) को ज्ञापन सौंप कराया ध्यानाकृष्ट

पटना: परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ के प्रदेश कार्यकारी संयोजक नवनीत कुमार और प्रदेश संगठन महामंत्री शिशिर कुमार पांडेय ने राज्य के मुख्यमंत्री ,शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपकर नवप्रशिक्षित शिक्षकों के अंतर वेतन, 15% वेतन वृद्धि का एरियर, जीओबी और एसएसए के आवंटन समेत सभी प्रकार के बकाए का भुगतान कराने की मांग की।

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि राज्य के पंचायती राज एवं नगर निकाय शिक्षक घोर वित्तीय समस्या से जूझ रहे हैं। इसका मूल कारण ससमय वेतन भुगतान नहीं होना और बकाया का भुगतान लंबित रहना है। जीओबी मद से वेतन प्राप्त कर रहे शिक्षकों को पिछले 2 महीने से वेतन भुगतान नहीं हुआ है जिस कारण इनकी स्थिति दयनीय हो गई है। समग्र शिक्षा अभियान से वेतन पाने वाले शिक्षकों के लिए अब तक नवंबर माह का आवंटन जारी नहीं किया गया है। इसके अलावा नवप्रशिक्षित शिक्षकों के अंतर वेतन का भुगतान भी नहीं हो सका है और न ही 15% वेतन वृद्धि के अंतर वेतन के भुगतान के लिए राशि जिलों को उपलब्ध कराई गई है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मृत्युंजय ठाकुर ने कहा कि राज्य के अल्प वेतनभोगी शिक्षक वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहे हैं। इसे लेकर राज्य के शिक्षकों में काफी रोष आक्रोश और असंतोष व्याप्त है।
ज्ञापन के माध्यम से अनुरोध किया गया है कि शीघ्र इस समस्या का समाधान कराया जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published.