पथरगामा: झारखंड सरकार की विफलता को लेकर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रखंड परिसर स्थित शिव मंदिर परिसर में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे और गोड्डा विधायक अमित कुमार मंडल के संयुक्त नेतृत्व में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर विरोध प्रकट किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार के द्वारा 1932 खतियान लागू करने का ढिंढोरा पीटा जा रहा है। कि तृतीय एवं चतुर्थ वर्गीय नौकरी में झारखंडीयों को प्राथमिकता दिया जाएगा। कहा कि झारखंडी चपरासी और क्लर्क बनने के लायक ही है। क्या हम झारखंडी बीडीओ, सीओ, डॉक्टर, आईपीएस आईएएस नहीं बन सकते हैं। 27% आरक्षण लागू करने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केंद्र सरकार पहली ऐसी भाजपा की सरकार है। जिन्होंने ओबीसी के लिए पिछड़ा वर्ग आयोग गठित कर सम्मान देने का कार्य किया है। कहा कि हमने परसपानी में अदानी पावर प्लांट देना चाहते थे।

 

परंतु प्रदीप यादव ने विरोध कर उसे यहां से हटा दिया। कहा कि अगले सप्ताह से पथरगामा को रेल लाइन से जोड़ने के लिए जमीन मालिकों को पैसा आवंटन किया जाएगा। और अगले सप्ताह केंद्रीय कैबिनेट में 3:30 तक करोड़ की लागत से गोड्डा मे मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि मैं जिंदा रहा। और केंद्र में मोदी की सरकार आप लोगों के सहयोग से रहा तो एक भी सोरेन परिवार का व्यक्ति चुनाव लड़ने लायक नहीं रह जाएगा। मौके को संबोधित करते हुए गोड्डा विधायक अमित कुमार मंडल ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि बंधु तिर्की एवं हेमंत सोरेन भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रति अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। मैं उन्हें साफ तौर से चेतावनी देना चाहता हूं। कि यदि आप अपने व्यवहार में बदलाव नहीं लाते हैं। तो भाजपा कार्यकर्ता आपको चूड़ी भेजने का कार्य करेंगे| उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व वृद्धा पेंशन ₹1000 की जगह 2,000 देने की बात कही थी।

और पीएम आवास में तीन लाख 50 हजार देने की बात कही थी परंतु अब तक नहीं मिला। गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने प्रत्येक मंदिर को एक लाख देने की घोषणा की है। हम लोगों का प्रयास है। कि अपने क्षेत्र के सभी मंदिरों का जीर्णोद्धार करा सके। कहांं की पथरगामा मेरा गृह प्रखंड है। और यहांं की जनता के साथ भ्रष्टाचार किया जाए यह मुझे बर्दाश्त नहीं। कार्यक्रम समापन के बाद तमाम लोग नारेबाजी के साथ बड़ी काली मंदिर दर्शन करने भी पहुंचे। मंच संचालन ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष सुबोध साह ने किया। मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव मेहता, महामंत्री कृष्ण कन्हैया, मुरारी चौबे, पूर्व गोड्डा नगर अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह, पथरगामा भाजपा पूर्वी प्रखंड अध्यक्ष रामस्वरूप पंडित, पश्चिमी जगरनाथ मांझी, प्रखंड उपाध्यक्ष सोनू कुमार भगत, संजय मंडल, महामंत्री संजय झा, मुनीलाल भगत, पूर्व प्रखंड अध्यक्ष नरसिंह भगत सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.