अमरावती/हैदराबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज, शनिवार को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हजारों करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री आंध्र प्रदेश में 26,000 करोड़ रुपये की लागत से हुई मरम्मत और आधुनिकीकरण के बाद एचपीसीएल पेट्रोलियम रिफाइनरी, भारतीय प्रबंधन संस्थान, विशाखापत्तनम के नये हरित परिसर के पहले चरण और विशाखापत्तनम बंदरगाह पर क्रूज टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री आज पड़ोसी तेलंगाना राज्य के रामागुंडम में एक उर्वरक संयंत्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे, इसके अलावा राज्य में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। मोदी पेद्दापल्ली जिले के रामागुंडम में आरएफसीएल उर्वरक संयंत्र का उद्घाटन करेंगे, जिसे 6,338 करोड़ रुपये की लागत से दोबारा शुरू किया जा रहा है।

संयंत्र में वाणिज्यिक उत्पादन पिछले साल शुरू हुआ था। मोदी 990 करोड़ रुपये के बजट से बनी भद्राचलम रोड से सत्तुपल्ली तक 54.1 किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री 2,268 करोड़ रुपये के बजट से शुरू की जाने वाली विभिन्न सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री अपने आगमन के तुरंत बाद शनिवार को यहां बेगमपेट हवाई अड्डे पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.