पूर्णियां। स्पीक मैके यानी सोसायटी फॉर द प्रमोशन आॅफ इंडियन क्लासिकल म्यूजिक एंड कल्चर अमंग असिस्टेंट यूथ के तत्वावधान में विरासत श्रृंखला के अंतर्गत तीन दिवसीय लोक नृत्य एवं शास्त्रीय संगीत का मंगलवार को शुभारंभ हुआ। स्पीक मैके विरासत श्रृंखला के तहत तीन दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ मंगलवार को स्थानीय किडजी जॉनी किड्स स्कूल में असम के कलाकार रंजीत कुमार गोगोई के समूह के द्वारा बिहू लोक नृत्य की प्रस्तुति सुबह 11 बजे एवं वीवीआईटी मरंगा में शाम को प्रस्तुति दी गई।

 

जहां असम से आए कलाकार डेजी साकिया, दीक्षिता दास, मिताली बोरो, हर्षिता बोरो चन्द्र हीरा, मोहन दुवराह, बिनांदा बरुआ व रूपक साकिया में अपनी प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। मंगलवार को किड्जी जॉनी किड्स में स्पीक मेके के तत्वाधान में डेजी साकिया की अगुवाई में और टीम की तरफ से रंगारंग बीहु नृत्य की प्रस्तुति हुईं स्कूल के संचालक और संस्थापक त्रिदीप कुमार दास व प्राचार्या अम्ब्रिन खान ने बताया कि बच्चों को भारतीय संस्कृति से रूबरू करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

वीवीआईटी में कार्यक्रम के दौरान वीवीआईटी समूह के चेयर मैन रमेश चन्द्र मिश्रा, सचिव राजेश मिश्रा के अलावा स्पीक मैके के वायस प्रेसिडेंट विजय नंदन, सचिव स्वरूप दास, अजय सान्याल समेत काफी संख्या में बच्चे उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान डेजी साकिया ने पूर्णिया के बच्चों के साथ-साथ दर्शकों की तारीफ करते हुए कहा कि पूरे कार्यक्रम के दौरान जिस तन्मयता के साथ बच्चों ने डांस का आनंद उठाया व सवाल किया वह उन्हें काफी प्रभावित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.