पूर्णियां। पूर्णियां पुस्तक मेला 2022 प्रति दिन पाठकों का तांता लगा रहता है। साथ ही एक से बढ़कर एक कार्यक्रम भी प्रस्तुत जाते हैं। विभिन्न स्कूली बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिता श्रेणी में अपनी सहभागिता दर्ज की। संध्या काल में सिलीगुड़ी से आए हुए रॉक बैंड अधव्य की प्रस्तुति लजवाब रही। बैंड में शामिल कलाकारों ने सूफी और लोक संगीत की शानदार प्रस्तुति दी। बैंड के ताल पर दर्शक दीर्घा में मौजूद युवा भी थिड़कने लगे।

 

जो पुस्तक मेले के लिए एक यादगार शाम रही । कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्णिया के जाने-माने शख्सियत, विद्या विहार परिवार के सर्वे सर्वा रमेश मिश्रा ने किया। उनके साथ उनके सुपुत्र राजेश मिश्रा भी उद्घाटन सत्र में मौजूद रहे। पुस्तक मेले में कुल तीन सत्र में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम सत्र में आयोजित चित्रांकन प्रतियोगिता, क्विड और भाषण प्रतियोगिता मैं विमल आवासीय विद्यालय, पूर्णिया और विद्या विहार आवासीय परोरा स्कूल, विमल आवासीय विद्या मंदिर, डी.ए.वी के बच्चों ने अपनी सहभागिता दर्ज कर अपनी प्रतिभा को सिद्ध किया, जिसमें विभिन्न विधाओं में कुल 16 प्रतिभागी का चयन उत्कृष्टता के लिए किया गया।

 

सभी विधा की प्रतियोगिता के लिए अलग-अलग निर्णय लिए गए। चित्रांकन में प्रथम स्थान पर हर्षवर्धन, द्वितीय स्थान पर आदित्य कुमार सिंह एवं तीसरे स्थान पर आर्यन राज और चौथे स्थान पर निलेश कुमार एवं पांचवें स्थान पर सारिका नंदिनी सहित कुल पाँच प्रतिभागियों का चयन उत्कृष्ट चित्रकारी के लिए किया गया है। जबकि क्विज प्रतियोगिता प्रतियोगिता में साध्वी कुमारी प्रथम स्थान पर द्वितीय स्थान पर यश तीसरे स्थान पर केशव कमल चौथे पर मयंक राज एवं अमय आनंद रहे। वही वाचन प्रतियोगिता में सीनियर श्रेणी से विद्या विहार आवासीय विद्यालय परोरा से प्रथम स्थान पर खुशी कुमारी, द्वितीय स्थान पर खुशी सिंह एवं तृतीय स्थान पर भानु प्रिया तथा जूनियर श्रेणी से प्रथम स्थान पर श्रेया कश्यप, द्वितीय स्थान पर रौनक कुमार एवं तृतीय स्थान पर केशव कुमार रहे। इन प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल में शाहीन अख्तर, आरजू तब्बसुम, पूजा बोस, नीतू रानी, गंगोत्री मंडल शामिल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.