नवादा। वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र के अपसढ़ गांव स्थित ऐतिहासिक शैरोदह तालाब किनारे स्थित पार्क में बुधवार को पंचायत स्तरीय जनता दरबार लगाया गया। जिलाधिकारी समेत अन्य अधिकारियों ने लोगों से जन समस्या से जुड़ा आवेदन लिया। कार्यक्रम का संचालन ग्रामीण सह मुखिया राजकुमार सिंह के द्वारा किया गया। इस दौरान प्रखंड स्थित विभिन्न कार्यालयों के कर्मी जन समस्याओं से जुड़े आवेदन लेने के लिए अलग अलग स्टाल लगाकर बैठे थे। मौके पर विभिन्न समस्याओं से जुड़े कुल 309 आवेदन प्राप्त हुआ। जिसे जिलाधिकारी ने ससमय पूरा करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। जिलाधिकारी ने एक कोषांग गठित कर समस्या का निबटारा अधिकतम 10 से 15 दिनों के भीतर करने का निर्देश दिया।

 

एसडीएम उमेश कुमार भारती सहित पर प्रखंड व जिला के जिला के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए प्रखंड की पंचायतों में पंचायत सरकार भवन निर्माण की दिशा में त्वरित कार्यकरने का निर्देश दिया।
किस विभाग से कितने आवेदन आए : प्राप्त आवेदनों में सर्वाधिक आपूर्ति विभाग से जुड़ा(जनवितरण प्रणाली) 156 लोगों ने से आवेदन दिए। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़ा 60 आवास विहीन लोगों ने आवास निर्माण के लिए आवेदन दिया। इसी प्रकार सांख्यिकी विभाग में 26 ,शिक्षा विभाग में 02,सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 27, स्वच्छता अभियान में 04, पीएचइडी में 09, विद्युत विभाग में 06 आवेदन दिए गए।

 

डीएम समेत अन्य अफसरों को बुके देकर किया स्वागत कार्यक्रम में पहुंचते ही जिलाधिकारी उदिता सिंह व अन्य अधिकारियों को मुखिया राजकुमार सिंह एवं अन्य पंचायतों की मुखिया ने बुके देकर सम्मानित किया। प्रखंड प्रमुख रवि देवी, जिला पार्षद अंजनी कुमार, चकवाय मुखिया मृत्युंजय कुमार,मोहिउद्दीनपुर के प्रभु प्रसाद, हाजीपुर की मुखिया आशो देवी, सौर मुखिया प्रतिनिधि दिलीप रावत, पंसस राहुल कुमार समेत अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.