बांका/कटोरिया: प्रखंड क्षेत्र के कोल्हासार पंचायत में सूखा झेल रहे कटोरिया प्रखंड के मात्र एक पंचायत कोलासार के किसानों को सरकार से राहत नहीं मिली।इस पंचायत की आवादी 25 से 20 हजार के बीच है।कोल्हासार पंचायत के किसानों को सूखा ग्रस्त श्रेणी से बाहर रखा गया, जिससे किसानों में आक्रोश है।

बता दें कि कोलासार पंचायत के किसानों का आपदा के तहत सर्वे किया गया, लेकिन डाटा एंट्री नहीं करने से कोलासार पंचायत के सैकड़ों किसान आपदा राशि से वंचित रह गए। इस सम्बन्ध में सुभाष यादव,भवेष यादव, धनराज यादव, भूदेव यादव, बाबूलाल मुर्मू, गिरधारी यादव,चन्द्रशेखर यादव,कई किसानों ने सरकार एवं अधिकारी से मांग की है कि उन्हें भी सुखाड़ किस श्रेणी में रखकर आपदा राशि दिया जाए। गौरतलब है कि कटोरिया के मात्र एक पंचायत कोलासार को सूखाग्रस्त श्रेणी में नहीं रखा गया ।ऐसा क्यों किया गया।

अधिकारी कुछ बताने से परहेज करते हैं। शनिवार को प्रखंड मुख्यालय के समक्ष कई किसानों ने सहायता राशि के लिए प्रदर्शन भी किया ,लेकिन अधिकारी से मुलाकात नहीं होने पर निराश लौट गए ।
इस संदर्भ में कटोरिया के अंचल अधिकारी मोनिका पटेल ने बताया कि वरिया अधिकारी के निर्देश पर ही किसानों पर विचार किया जाएगा।इस मामले को लेकर जिला पदाधिकारी महोदय को आवेदन दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.