• अश्वनी शर्मा ने सभी को दी छ्ठ महापर्व की शुभकामनाएं।
  • लोक आस्था के महापर्व छ्ठ के शुभ अश्वनी शर्मा ने सभी को दी छ्ठ महापर्व की शुभकामनाएं।

लुधियाना(विकास भांबरी) 

लुधियाना:  लोक आस्था के महापर्व छ्ठ के शुभ अवसर पर प्रदेश के कई राज्यों में छ्ठ पूजा के कार्यक्रम आयोजित हुए। इसी कड़ी में लुधियाना के अंबेडकर नगर में भाजपा नेता चंदर भान वा सुआ रोड ईस्ट मैन चौक लोहारा रोड में सरदार निर्मल सिंह एस. एस की अध्यक्षता में आयोजित छ्ठ पूजा के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के साथ भाजपा महामंत्री जीवन गुप्ता,राजेश बाघा,जिला अध्यक्ष पुष्पेंदर सिंगल,प्रवक्ता अनिल सरीन,गुरदीप सिंह गोशा विशेष रूप से उपस्थित हुए।
अश्वनी शर्मा ने इस अवसर पर समस्त देशवासियों को श्रद्धा और निष्ठा से मनाए जाने वाले सूर्य उपासना के महापर्व छ्ठ की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत एक ऐसा देश है जिसे त्योहारों की भूमी कहा जाता है। जितने पर्व भारत में मनाये जाते हैं शायद ही किसी अन्य देश में मनाए जाते हों। इन्ही पर्वों में से एक विशेष पर्व कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को मनाए जाने वाला छठ पर्व हिन्दुओं के महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है। मान्यता के अनुसार छठ पूजा मोक्ष की प्राप्ति और मुश्किलों के हल करने व परिवार की सुख-समृद्धि की कामना करने के लिए की जाती है। यह पर्व भगवान सूर्य के प्रति श्रद्धा और समर्पण दिखाता है। इस महापर्व में सूर्य नारायण के साथ देवी षष्टी की पूजा भी की जाती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार देवी उषा को छठी मैया कहा जाता है। उषा का अर्थ होता है ‘दिन की पहली रौशनी’। छठ पूजा का पर्व चार दिनों का अत्यंत कठिन और महत्वपूर्ण महापर्व होता है, इसका आरंभ कार्तिक शुक्ल की चतुर्थी से लेकर सप्तमी तक चलता है। इस अवसर पर शर्मा ने सभी को मिलजुल कर रहने तथा सभी त्यौहार मनाने व देश की एकता-अखंडता को बनाए रखने का आह्वान किया।

 

इस अवसर पर भाजपा भाजपा ग्यासपूरा मंडल के प्रधान सुरेश अग्रवाल,लुधियाना के महामंत्री कांतेंदु शर्मा,जिला उपाध्यक्ष यशपाल जनोत्रा,सचिव नवल जैन,प्रेस सचिव डा.सतीश कुमार,हरगोविंद तिवारी,जिला कार्यकरिणी सदस्य विभोर गर्ग,सोशल मीडिया से हर्ष सरीन आदि भी उपस्थित थे। पर प्रदेश के कई राज्यों में छ्ठ पूजा के कार्यक्रम आयोजित हुए। इसी कड़ी में लुधियाना के अंबेडकर नगर में भाजपा नेता चंदर भान वा सुआ रोड ईस्ट मैन चौक लोहारा रोड में सरदार निर्मल सिंह एस. एस की अध्यक्षता में आयोजित छ्ठ पूजा के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के साथ भाजपा महामंत्री जीवन गुप्ता,राजेश बाघा,जिला अध्यक्ष पुष्पेंदर सिंगल,प्रवक्ता अनिल सरीन,गुरदीप सिंह गोशा विशेष रूप से उपस्थित हुए।

 

अश्वनी शर्मा ने इस अवसर पर समस्त देशवासियों को श्रद्धा और निष्ठा से मनाए जाने वाले सूर्य उपासना के महापर्व छ्ठ की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत एक ऐसा देश है जिसे त्योहारों की भूमी कहा जाता है। जितने पर्व भारत में मनाये जाते हैं शायद ही किसी अन्य देश में मनाए जाते हों। इन्ही पर्वों में से एक विशेष पर्व कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को मनाए जाने वाला छठ पर्व हिन्दुओं के महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है। मान्यता के अनुसार छठ पूजा मोक्ष की प्राप्ति और मुश्किलों के हल करने व परिवार की सुख-समृद्धि की कामना करने के लिए की जाती है। यह पर्व भगवान सूर्य के प्रति श्रद्धा और समर्पण दिखाता है। इस महापर्व में सूर्य नारायण के साथ देवी षष्टी की पूजा भी की जाती है।

 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार देवी उषा को छठी मैया कहा जाता है। उषा का अर्थ होता है ‘दिन की पहली रौशनी’। छठ पूजा का पर्व चार दिनों का अत्यंत कठिन और महत्वपूर्ण महापर्व होता है, इसका आरंभ कार्तिक शुक्ल की चतुर्थी से लेकर सप्तमी तक चलता है। इस अवसर पर शर्मा ने सभी को मिलजुल कर रहने तथा सभी त्यौहार मनाने व देश की एकता-अखंडता को बनाए रखने का आह्वान किया।
इस अवसर पर भाजपा भाजपा ग्यासपूरा मंडल के प्रधान सुरेश अग्रवाल,लुधियाना के महामंत्री कांतेंदु शर्मा,जिला उपाध्यक्ष यशपाल जनोत्रा,सचिव नवल जैन,प्रेस सचिव डा.सतीश कुमार,हरगोविंद तिवारी,जिला कार्यकरिणी सदस्य विभोर गर्ग,सोशल मीडिया से हर्ष सरीन आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.