• आस्था के महापर्व छठ पूजा के अवसर पर उदीयमान सूर्य को उपायुक्त ने दिया अर्घ्य….
  • अहले सुबह उपायुक्त ने विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण कर विधि व्यवस्था, साफ-सफाई, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा….
  • छठ पूजा समितियों व जिलावासियों के सहयोग को लेकर उपायुक्त ने सभी का आभार प्रकट किया….

देवघर: विश्वास, त्याग, तपस्या और लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ पूजा शांतिपूर्ण व श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर अहले सुबह से उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री ने अजय नदी स्तिथ नावाडीह घाट, रोहिणी घाट, डढ़वा नदी घाट, हृदला कुंड व शिवगंगा सरोवर का निरीक्षण कर विधि व्यवस्था, साफ-सफाई, विद्युत व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था व यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही स्वास्थ्य सुविधा के अलावा शिवगंगा सरोवर व नंदन पहाड़ में प्रतिनियुक्ति एनडीआरएफ के जवानों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

 

 

इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने नंदन पहाड़ के अलावा उपायुक्त कार्यालय में कार्यरत अनुसेविका श्रीमती चंदा देवी के परिवार के साथ सुबह अर्घ्य में शामिल हुए। इस दौरान उपायुक्त ने हृदला कुंड तट पर उदीयमान सूर्य को अर्घ्य दिया। आगे अर्घ्य देने के पश्चात उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि सूर्य देव अपनी असीम ऊर्जा से सभी के जीवन को प्रकाशवान एवं ऊर्जावान बनाएं, यही कामना करता हूं। इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने बाबा मंदिर का निरीक्षण कर छठ पूजा के अवसर पर श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु किए इंतजामों, साफ-सफाई व विधि व्यवस्था का जायजा लिया।

आज सोमवार की सुबह लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ उदयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।

छठ घाटों पर सुरक्षा व सुविधा के रहे व्यापक इंतजाम

महापर्व छठ शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से पर्याप्त सुरक्षा और सुविधा के इंतजाम किये गए थे। इसके अलावा सादे वर्दी में भी पुलिसकर्मी को घाटों पर तैनात किया गया था। अहले सुबह से जिला प्रशासन के अधिकारी, दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी पूरी मुस्तैदी से अपने कर्तव्य पर मुस्तैद दिखे। साथ ही शिवगंगा सरोवर एवं नंदन पहाड़ तालाब में एनडीआरएफ के जवानों की टीम भी सुबह से अपने चिन्हित स्थल पर प्रतिनियुक्त दिखे।

इस मौके पर उपरोक्त के अलावे जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री रवि कुमार, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.