उदाकिशुनगंज (मधेपुरा)। मधेपुरा जिला के उदाकिशुनगंज प्रखंड मुख्यालय के थाना चौक स्थित कला भवन में पत्रकारों ने नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का 5वां स्थापना दिवस मनाया। एनजेए का स्थापना दिवस समारोह  नीरज मिश्रा एवं अभिमन्यु सिंह की  अध्यक्षता में शनिवार को हर्सोल्लास के साथ  आयोजित की गई । इस अवसर पर नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन से जुड़े सभी  पत्रकारों ने सामुहिक रूप से केक काट कर खुशियां मनाई तथा एकजूटता भी प्रदर्शित की।
पत्रकार सह अधिवक्ता नीरज मिश्रा एवं अनुमंडल के पूर्व अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन कि स्‍थापना और उद्देश्‍यों के विषय में बताया और कहा कि एनजेए एकलौता ऐसा संगठन है जो  नि:स्‍वार्थ भाव से बगैर किसी लाभ की अपेक्षा के पत्रकारों के हित के लिये कार्य करता है।
मौके पर मौजूद वरिष्ठ पत्रकार सह एनजेए के प्रदेश के वरीय उपाध्यक्ष सी.के.झा ने पत्रकारों के हितों के लिए संगठन की मजबूती संबंधी कई अहम सुझाव दिए। श्री झा ने कहा कि मधेपुरा जिला के साथ-साथ प्रत्येक जिलों के अनुमंडल में कमिटी का गठन किया जाएगा। इससे एनजेए और मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि छठ के बाद उदाकिशुनगंज अनुमंडल में अध्यक्ष पद का चुनाव तथा अनुमंडल कमिटी गठन किया जाएगा जिसमें जिलाध्यक्ष को भी आमंत्रित किया जाएगा। श्री झा ने ये भी कहा कि पत्रकारों को अनेक ढंगों से शासन व प्रशासन द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है जो निंदनीय ही नहीं दु:खद भी है। पत्रकारों के प्रताड़ना के संबंध में उन्होंने कठोर शब्दों में कहा कि प्रशासन पत्रकारों को सहयोग करें न कि कार्रवाई। यदि किसी भी स्थाति में कोई भी पत्रकार प्रताड़ित किए जाते हैं तो इसका असर शासन-प्रशासन से लेकर समाज के विकास पर भी पड़ता है। यदि किसी भी पत्रकार पर बिना स्थिति को जाने कार्रवाई की जाएगी तो एनजेए द्वारा  पत्रकारों के हितों की रक्षा हेतु आंदोलन किया जाएगा। पत्रकारों को संबोधित कहते हुए कहा कि पत्रकार को भी पक्ष,विपक्ष, प्रशासन और स्थानीय लोगों से जानकारी लेते हुए अपनी खबर प्रकाशन की जरुरत है। सभी उपस्थित पत्रकारों को पांचवां स्थापना दिवस की बधाई तथा धनतेरस आने वाले पर्व दीवाली भैयादूज एवं छठ पर्व की शुभकामनाएं भी दी।
वहीं एनजे के प्रदेश सचिव धर्मेंद्र कुमार मिश्रा ने कहा कि निष्पक्ष पत्रकारिता लोकतंत्र की आवश्यकता है। जितनी मजबूत पत्रकारिता होगी, उतना ही प्रजातंत्र भी मजबूत होगा। साथ ही सभी एनजेए सदस्‍यों को बधाई दी और एनजेए की आगामी योजनाओं तथा कार्यक्रमों के विषय में भी जानकारी दी।
मौके पर एनजेए के बिहार प्रदेश के वरीय उपाध्यक्ष सी.के झा, प्रदेश सचिव धर्मेंद्र कुमार मिश्रा, पत्रकार सह अधिवक्ता नीरज मिश्रा, उदाकिशुनगंज अनुमंडल के पूर्व अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, अनुमंडल के पूर्व कोषाध्यक्ष रजनीकांत ठाकुर, अरुण कुशवाहा, वसीम अख्तर, रणधीर कुमार, गौरव कबीर, आकाश दीप, प्रभाष कुमार, गुड्डू कुमार,अभिषेक आचार्या सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.