बाबा तिलका मांझी क्लब रघुनाथपुर, बैजुडीह फुटबॉल प्रतियोगितता संपन्न

तोपचांची/धनबाद। बाघमारा विधानसभा अन्तर्गत बाघमारा प्रखण्ड के रघुनाथपुर पंचायत अवस्थित नारायणचक मैदान में आयोजित चारदिवसीय फुटबॉल टूनार्मेंट प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि रमेश टुडू माननीय जिलाध्यक्ष झा०मु०मो० धनबाद उपस्थित हुए वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में रतिलाल टुडू अध्यक्ष बाघमारा प्रखण्ड समिति झा०मु०मो० के साथ संयुक्त रूप से आज के फाइनल मैच प्रतियोगिता के विजेता टीम आदिवासी क्लब खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर प्रथम पुरस्कार से पुरस्कृत किया। सर्वप्रथम उपस्थित अतिथियों का आयोजन समिति के सम्मानित सदस्यों के द्वारा फुल माला पहनाकर मंच पर स्वागत किया गया।

 

उपरोक्त आज के फुटबॉल प्रतियोगिता के खिलाड़ियों एवं दर्शकों को संबोधित करते हुए रमेश टुडू जिलाध्यक्ष झा०मु०मो० धनबाद ने कहा कि शारिरिक व मानसिक विकास के लिए नियमित रूप से खेल मैदान में खेलने की आवश्यकता वर्तमान आधुनिक युग में बहुत जरूरी हो गया है, सतत् रूप से स्कूली शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को भी अपने जीवन में खेल को महत्वपूर्ण स्थान देने और इसके लिए समय निकालने के लिए अभिप्रेरित किया, खेल और शिक्षा एक दुसरे के प्राय: पुरक होतें हैं। वर्तमान आधुनिक/डिजिटल युग में लोग ईनडूर खेल को ज्यादा प्राथमिकता दें रहें हैं जो शारीरिक और मानसिक विकास के लिए किसी भी परिस्थिति में ठीक नहीं है।

 

अपने बच्चों का शारीरिक विकास के लिए खेल मैदान में खेलने के लिए अभिप्रेरित करना चाहिए वहीं मोबाइल फोन का परहेज व उसके दुरुपयोग से बचने कि बात कही। तदोपरांत विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए शारीरिक और बौद्धिक विकास के साथ उज्जवल भविष्य की कामना किया। वहीं राज्य सरकार माननीय श्री हेमन्त सोरेन जी का खेल और प्रतिभा सम्मान को उचित पटल पर स्थान देने के लिए नगद प्रोत्साहन से लेकर प्रतिभावान खिलाड़ीयों का भविष्य संवर्धन(खेल निति 2022 का लोकार्पण) के लिए क्रियान्वित योजनाओं की सराहना के साथ आभार व्यक्त किया ।

 

मौके पर मुख्य रूप से जिला मिडिया एण्ड आईटी सेल के अरूण दास, डाँगी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि अजय महतो, ठाकुर मांझी, विषुण हांसदा, जितराम हांसदा, रामजीत मुर्मू, हिरालाल टुडू, सोहन टुडू, नरेश टुडू, शेखर मुर्मू, पुरन सोरेन, सुरेन्द्र मुर्मू, दीलिप मुर्मू, सुरेश मुर्मू, रमेश मुर्मू, सुरेन्द्र चौहान, संजय मंडल, मुकेश गुप्ता, सज्जाद अंसारी, नशिम अंसारी, रौनक सिन्हा, अभिषेक चौहान, कृष्णा चौहान, संजय महतो, जाहिद कुरैशी, गोलू गुप्ता आदि उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.