कटिहार: कटिहार जिले के प्राणपुर प्रखंड अंतर्गत गौरीपुर पंचायत के खजुरिया प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका नीलम कुमारी के विरुद्ध निगरानी विभाग ने रोशना ओपी में फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी करने का मामला दर्ज कराया है। केस दर्ज के बाद शिक्षिका फरार बताई जा रही है। वर्ष 2006 में नीलम कुमारी नियोजित शिक्षिका के रूप में बहाल हुई थी। नियोजन प्रक्रिया में अनियमितता बरते जाने एवं फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर शिक्षक पद पर बहाल होने को लेकर उच्च न्यायालय में दायर वाद के आलोक में निगरानी द्वारा इसकी जांच की गई।
जांच को लेकर निगरानी ने नियोजन इकाई से इसके प्रमाण पत्रों का फोल्डर मंगाया था। जिसमें सर्टिफिकेट फर्जी पाया गया है। इस संबंध में रोशना ओपी अध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि शिक्षिका नीलम कुमारी पिता कन्हैयालाल मंडल ग्राम ज्ञानवती टपूआ, बुद्धू चौक, पीरपैती जिला भागलपुर की रहने वाली है। जिस पर निगरानी विभाग ने प्राथमिकी कांड संख्या 201/22 दर्ज कराई है। साथ ही अज्ञात के विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
जिसमें धारा 420, 467, 468, 120B, 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी दर्ज होने पर प्रखंड एवं पंचायतों में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.