चावल के पानी से बाल धोने से आपके बाल मजबूत, स्मूथ और शाइनीहो जाते हैं चावल के पानी का उपयोग पुराने समय में जापानी महिलाओं द्वारा किया जाता था।चावल के पानी में खनिज, विटामिन बी, सी, और ई, एंटीऑक्सिडेंट, फोलिक एसिड और मैग्नीशियम होता है। लेकिन क्या तरकीब काम करती है? क्या वाकई चावल का पानी बालों के लिए फायदेमंद है?

चावल का पानी कैसे बनाते हैं?

कच्चे चावलों को धोकर गंदगी हटा दें। चावल को 30 मिनट के लिए पानी में भिगो दें और एक स्प्रे बोतल में डाल दें। आप चावल को उबाल भी सकते हैं और छानकर इसके पानी का उपयोग कर सकते हैं।

बालों के विकास के लिए चावल का पानी तैयार करना

बालों को आयल प्रदान करता है: क्षतिग्रस्त बालों में नमी बनाए रखने में कठिनाई होती है जिसके परिणामस्वरूप फ्रिज़ और स्प्लिट एंड्स होते हैं। चावल के पानी में पौष्टिक प्रोटीन होने से बाल स्मूथ हो जाते हैं। ।

बालों को सुलझाता है : चावल का पानी बालों को आसानी से सुलझाने में मदद कर सकता है।

शाइन बढ़ाता है: स्टार्चयुक्त पानी बालों को हाइड्रेट करता है और बालों को शाइन करता है।

बालों की मजबूती बढ़ाता है: विटामिन बी, सी और ई के कारण बाल मजबूत और स्वस्थ होते है। चावल का पानी बालों को टूटने से बचाता है और बालों के रोम को हाइड्रेट रखता है।

विकास और लंबे बालों को बढ़ावा देता है: चावल का पानी मजबूत और घने बालों को बढ़ावा देता है। नाइयासिन और फोलिक एसिड होता हैं। चावल का पानी बालों के लिए अच्छा होता हैं। यह स्कैल्प को आवश्यक पोषक तत्व भी प्रदान करता है। अमीनो एसिड की उपस्थिति बालों के विकास को बढ़ावा देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.