बॉलीवुड स्टार्स की फिल्मे कई बार बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाती जिस के कारण उनको बहुत नुकसान होता हैं। राज कपूर से लेकर अमिताभ बच्चन तक और शाहरुख़ खान को भी ये नुकसान झेलना पड़ा था। 

राज कपूर



राज कपूर देश के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक थे। वह एक एक्ट्रेस , निर्माता और निर्देशक थे। उनकी 1970 की रिलीज़ मेरा नाम जोकर को एक पंथ का दर्जा मिला है। लेकिन  यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। मेरा नाम जोकर  बॉक्स ऑफिस पर असफल रही  और कपूर को भारी नुकसान हुआ।

 

शाहरुख खान


बॉलीवुड के किंग खान ने भी अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। कथित तौर पर, रा.वन  बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं मचा पाई और अभिनेता को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ा। कुछ रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि वह दिवालिया हो गए थे।

 

अमिताभ बच्चन



अमिताभ बच्चन ने एक बार खुद अपने ब्लॉग पर खुलासा किया था कि उनके पास पैसे नहीं हैं। उन्होंने लिखा था, ‘साल 2000 में जब पूरी दुनिया नई सदी का जश्न मना रही थी, मैं अपनी बदकिस्मती का जश्न मना रहा था. कोई फिल्म नहीं थी, कोई पैसा नहीं था और कोई कंपनी नहीं थी। ”

प्रीति जिंटा



प्रीति जिंटा ने 2000 की शुरुआत में सिल्वर स्क्रीन पर राज किया। 2013 में, उन्होंने पेरिस में इश्क  नाम की  एक फिल्म बनाई जो फ्लॉप रही थी। कथित तौर पर, जैसा कि फिल्म छाप छोड़ने में विफल रही, एक्ट्रेस को फाइनेंसियल मुद्दों का सामना करना पड़ा जिसके बाद सलमान खान ने उनकी मदद की।

 

गोविंदा



गोविंदा 90 के दशक के सबसे बड़े स्टार्स में से एक थे। लेकिन, उनका चरण भी कम था। उन्होंने मीडिया के सामने पैसे नहीं होने और काम करने की बात कही थी।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published.