Sports News : दक्षिण अफ्रीका 83 रन पर आउट, इंग्लैंड ने 118 रन से जीता मैच

0
12
Sports News : दक्षिण अफ्रीका 83 रन पर आउट, इंग्लैंड ने 118 रन से जीता मैच


मैनचेस्टर | सैम कुरेन और लियाम लिविगस्टोन की आतिशी पारियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय मैच में शुक्रवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को 118 रन से शिकस्त दी। इंग्लैंड की इस जीत से तीन मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबर हो गयी। बारिश के कारण मैच चार घंटे की विलंब से शुरू हुआ और इस 29-29 ओवर का कर दिया गया।मैन ऑफ द मैच कुरेन ने 18 गेंद में 35 और लिविगस्टोन ने 26 गेंद में 38 रन बनाये। कुरेन ने दो ओवर में पांच रन देकर एक विकेट भी चटकाया।

इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 28.1 ओवर में 201 रन पर आउट हो गयी। टीम ने इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी को 20.4 ओवर में 83 रन पर समेट दिया। दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहे जबकि सिर्फ तीन खिलाड़ियों ने दहाई के आंकड़े में रन बनाये।लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और चौथे ओवर में छह के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए जिसमें जानेमन मलान, रासी वान डर डुसेन और एडेन मार्कराम खाता खोले बगैर आउट हुए तो वही क्विंटन डिकॉक ने पांच रन का योगदान दिया।

टीम के लिए हेनरिक क्लासेन ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाये।इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने तीन जबकि मोईन अली और रीस टॉप्ली ने दो-दो विकेट लिये। डेविड विली और कुरेन को एक-एक सफलता मिली।इससे पहले इंग्लैंड ने भी 18वें ओवर में 101 रन तक छह विकेट गंवा दिया था लेकिन टीम को बेखौफ होकर खेलने का फायदा मिला। लिविगस्टोन ने 26 गेंद की पारी में एक चौका और तीन छक्के जड़े तो वही कुरेन ने 18 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाये।

नौवें और 10वें क्रम के बल्लेबाज डेविड विली ने 21 और रशीद ने 12 रन बनाकर टीम स्कोर को 200के पार पहुंचाया।दक्षिण अफ्रीका के लिए ड्वेन प्रिटोरिया ने चार तो वही तबरेज शम्सी और एनरिच नोर्किया ने दो-दो विकेट लिये। कप्तान केशव महाराज को एक सफलता मिली।श्रृंखला का तीसरा मैच रविवार को खेला जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here