World Championship 2022 के फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा, 88 मीटर पार फेंका भाला, सीधे बना ली फाइनल में जगह

0
10
World Championship 2022 के फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा, 88 मीटर पार फेंका भाला, सीधे बना ली फाइनल में जगह


ANI

नीरज चोपड़ा ने यूएसए के यूजीन में 88.39 मीटर के शानदार पहले प्रयास के साथ अपने पहले विश्व चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में अपने नाम सीजन का सर्वश्रेष्ठ 89.94 मीटर का रिकॉर्ड बना रखा हैं। उन्होंने इसी साल 89.94 मीटर दूरी का भाला फेंक कर अपने ही सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने एब बार फिर अपना दमदार अवतार दिखाया हैं और दुनिया के सबसे बेहतर जैवलिन थ्रो बनने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया हैं। भारत के मौजूदा ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने शुक्रवार को हेवर्ड फील्ड यूजीन ओरेगॉन में 88.39 मीटर के अपने पहले थ्रो के साथ विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। नीरज चोपड़ा ने यूएसए के यूजीन में 88.39 मीटर के शानदार पहले प्रयास के साथ अपने पहले विश्व चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में अपने नाम सीजन का सर्वश्रेष्ठ 89.94 मीटर का रिकॉर्ड बना रखा हैं। उन्होंने इसी साल 89.94 मीटर दूरी का भाला फेंक कर अपने ही सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। 

इसे भी पढ़ें: ग्लोबल स्टूडेंट पुरस्कार 2022 की सूची में तीन भारतीय छात्र शामिल

चोपड़ा के साथ भारत के रोहित यादव 80.42 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ 12वें स्थान पर हैं। यह भारत के लिए एक और अच्छी खबर थी क्योंकि ट्रिपल-जम्पर एल्धोस पॉल ने अपने इवेंट में 16.68 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। प्रवीण चित्रवेल और अब्दुल्ला अबूबकर क्वालीफिकेशन से चूककर क्रमश: 17वें और 19वें स्थान पर रहे।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव : निर्वाचन आयोग द्रौपदी मुर्मू को चुनाव का प्रमाण पत्र जारी करेगा

मौजूदा चैंपियन ग्रेनेरा के एंडरसन पीटर्स 89.91 मीटर के थ्रो के साथ पुरुषों की भाला में क्वालीफाइंग चार्ट में शीर्ष पर थे, जबकि चोपड़ा के प्रयास ने उन्हें दूसरे सर्वश्रेष्ठ क्वालीफायर के रूप में रखा। जर्मनी के जूलियन वेबर (87.28 मीटर) और चेक गणराज्य के जैकब वाडलेज (85.23 मीटर), टोक्यो खेलों के रजत पदक विजेता, अन्य दो स्वचालित क्वालीफायर थे।

अन्य न्यूज़



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here