भारतीय बाजार में नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा उतारी गई। भारतीय वाहन निर्माता की ओर से नई एसयूवी के लिए बुकिंग पहले ही 11,000 रुपये की कीमत से बुकिंग शुरू हो चुकी हैं और नया मॉडल उनके लिए बहुत कुछ लेकर आता है। यह ऑटोमेकर की पहली एसयूवी है जिसमें हाइब्रिड पावरट्रेन है और उनके लिए पहली मिडसाइज एसयूवी भी है।

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा घरेलू वाहन निर्माता की आधुनिक डिजाइन भाषा को प्रदर्शित करती है। हालाँकि, यह हाल ही में लॉन्च हुई Toyota Hyder SUV से थोड़ा इम्प्रेशन लेती है।टेल लैंप के साथ ग्रिल, हेडलैम्प्स कार को ख़ास बनाते हैं। नई SUV का पिछला हिस्सा इसे भीड़ से अलग बनाता है. इसके अलावा, ग्रैंड विटारा का ओवरऑल स्टांस इसे एक कॉन्फिडेंट स्टांस देता है।

मारुति सुजुकी ने सुनिश्चित किया है कि एसयूवी सुविधाओं से भरी हो। उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए, इसमें हेड-अप डिस्प्ले, सबसे बड़े पैनोरमिक सनरूफ के रूप में सेगमेंट-प्रथम, वायरलेस चार्जर, हवादार सीटें, एक 9-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और कई अन्य सुविधाएं मिलती हैं। इसके अलावा, एसयूवी छह एयरबैग, एक 360-डिग्री-पार्किंग कैमरा, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, और कई अन्य जैसे सुरक्षा सुविधाओं से भी भरी हुई है।

नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा

पावरट्रेन के बारे में बात करते हुए, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भारतीय ऑटोमेकर के घर से अपनी तरह का पहला है क्योंकि इसमें इलेक्ट्रिक हाइब्रिड पावरट्रेन मिलता है। कार 1.5-लीटर इंटेलिजेंट हाइब्रिड इंजन से पावर चाहती है और इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ काम करने वाले 1.5-लीटर K-सीरीज़ इंजन का ऑप्शन मिलता है। यह नई हाइब्रिड सिस्टम एसयूवी को अपने पावर आउटपुट के साथ-साथ ईंधन दक्षता को अनुकूलित करने में मदद करेगा। कंपनी का कहना है कि कार में विभिन्न ट्रिम्स में निम्नलिखित ईंधन दक्षता है। इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड में: 27.97 (ई-सीवीटी) प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड: 21.11 (एमटी), 20.58 (एटी), 19.38 (ऑलग्रिप एमटी)।

2022 मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा केबिन

ऑटोमेकर ने अभी तक नई कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन भारतीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 9-16 लाख रुपये होने की संभावना है। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि SUV एक अच्छे अंतर से प्रतिस्पर्धा को कम कर देगी। प्रतिस्पर्धा के बारे में बात करते हुए, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टन, टोयोटा हाइडर और अन्य को टक्कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.