जल्द ही बनेगी Madhubala के जीवन पर बयोपिक ,जाने क्लिक कर

0
8
जल्द ही बनेगी Madhubala के जीवन पर बयोपिक ,जाने क्लिक कर


बॉलीवुड की सबसे सुन्दर एक्ट्रेस मधुबाला के जीवन पर आधारित एक बायोपिक जल्द ही बनने वाली है। इसे उनकी सबसे छोटी बहन मधुर बृज भूषण का समर्थन प्राप्त है। वह कहती है: “मेरी प्यारी बहन के लिए कुछ करने का मेरा लंबे समय से सपना रहा है, जिसने एक बहुत ही छोटा लेकिन क्षणभंगुर जीवन जिया है। इस सपने को सच करने के लिए मैंने और मेरी सभी बहनों ने हाथ मिलाया है।”


“भगवान के आशीर्वाद, और मेरे सहयोगियों, अरविंदजी, प्रशांत और विनय के समर्पण के साथ, मुझे विश्वास है कि यह बायोपिक भव्य स्तर पर सफलतापूर्वक बनाई जाएगी। इस प्रोजेक्ट को खूबसूरती से एक साथ रखने के लिए हमें सभी के आशीर्वाद की आवश्यकता है।”


वह इस बात पर जोर देती हैं कि केवल मधुबाला के परिवार को, और किसी और को किसी भी क्षमता में, पुराने स्टार के जीवन पर एक बायोपिक का प्रयास करने का कानूनी अधिकार नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, “फिल्म इंडस्ट्री के अंदर और साथ ही इसके बाहर सभी से मेरा विनम्र अनुरोध है कि कृपया मेरी अनुमति के बिना मेरी बहन के जीवन पर आधारित किसी बायोपिक या किसी अन्य प्रोजेक्ट का प्रयास न करें।”


प्रोडक्शन के करीबी सूत्रों से पता चलता है कि उक्त बायोपिक का निर्माण मधुबाला वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से एक शीर्ष स्टूडियो / प्रोडक्शन हाउस द्वारा किया जाएगा, जिसने  परियोजना को विकसित करने के लिए ब्रूइंग थॉट्स प्राइवेट लिमिटेड और सोनी पिक्चर इंटरनेशनल प्रोडक्शंस के साथ मिलकर काम किया है।।

“अत्यधिक उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया को देखते हुए, इसमें संदेह की कोई गुंजाइश नहीं है कि मधुबाला की बायोपिक स्टूडियो और प्रतिभाओं के बीच एक बेहद चर्चित संपत्ति है। वास्तव में, कई टॉप कलाकार जिनमें कुछ लीड फीमेल स्टार्स  भी शामिल हैं, साथ ही टॉप फिल्म निर्माता भी इसमें गहरी रुचि रखते हैं। प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं।”


सूत्र ने कहा, “लेकिन निर्माताओं को मदद की कोई जल्दी नहीं है। इसलिए, उक्त फिल्म के लिए अभी तक कोई स्टूडियो/प्रोडक्शन हाउस या स्टार्स को नहीं लिया गया है।”

1969 में 36 साल की उम्र में मधुबाला का निधन हो गया। 50 के दशक में  उन्होंने पॉपुलरिटी जल्दी से हासिल की और हॉलीवुड में भी जगह बनाई।


वह 1952 में अमेरिकी पत्रिका में दिखाई दीं। उन्हें एक फुल पेज आर्टिकल the  Biggest Star in the World – and she’s not in Beverly Hills’ में भी चित्रित किया गया है’।

2019 में, किंवदंती की बहन, मधुर बृज भूषण की ओर से उनके जीवन पर एक बायोपिक बनाने का प्रयास किया गया था, लेकिन उस समय, उनकी सबसे बड़ी बहन की ओर से फिल्म को लेकर एक आपत्ति आई। इसलिए तब बायोपिक नहीं बन पाई थी।

 



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here