मेलबोर्न : अगस्त और सितंबर में ऑस्ट्रेलिया में ज़म्बिाब्वे और न्यूज़ीलैंड के .खलिाफè होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए टेस्ट कप्तान पैट कमिस को विश्राम दिया जाएगा और लेग स्पिनर एडम ज़म्पा पितृत्व अवकाश के बाद टीम में लौटेंगे। ऑस्ट्रेलिया का मुकèाबला ज़म्बिाब्वे के .खलिाफè तीन वनडे मैचों में 28 अगस्त, 31 अगस्त और 3 सितंबर को टाउंज़विल में होगा। इसके बाद केर्न्स में 6, 8 और 11 सितंबर को उनकी भिड़ंत न्यूज़ीलैंड से तीन वनडे मैचों में होगी।

ज़म्पा ने अपनी पहली संतान के जन्म के लिए श्रीलंका दौरे में हिस्सा नहीं लिया था। वहीं एश्टन एगर श्रीलंका में साइड स्ट्रेन के चलते आ.खरि के चार वनडे से टीम से बाहर रहने के बाद दल में वापसी करेंगे। कमिस ने श्रीलंका में टी20 सीरीज़ में विश्राम करने के बाद पांच में से चार वनडे खेले थे। चयनकर्ताओं की सोच यही है कि एक व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में उन्हें ताज़ा रखने के लिए विश्राम मिले। इन दो सीरीज़ के बाद ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप की मेज़बानी करेगा और फिर वेस्टइंडीज़ और दक्षिण अफè्रीका के .खलिाफè घर पर पांच टेस्ट खेलेगा। उसके बाद अगले साल भारत में चार टेस्ट मैचों का एक चुनौतीपूर्ण दौरा भी होगा। इन दो सीरीज़ के दौरान ट्रैविस हेड भी अपनी पहली संतान के आगमन की उम्मीद में विश्राम करेंगे। कोलंबो में टी20 सीरीज़ से पहले उंगली पर चोट खाने के बाद शॉन ऐबट भी सफèेद गेंद टीम में वापसी करेंगे।

मार्कस स्टॉयनिस भी साइड स्ट्रेन से उबरने के बाद टीम में वापसी करेंगे। चयन समिति ने दोनों सीरीज़ के लिए केवल 14 खिलाड़यिों को दल में शामिल किया है और इसका मतलब होगा श्रीलंका के मुख्य दल में से मिचेल स्वेप्सन, मैथ्यू कुनमन, जॉश इंग्लिस और जाय रिचर्डसन के लिए जगह नहीं बनेगी। गेंदबाज़ी कोच डैनियल वेटोरी दोनों सीरीज़ के लिए नामौजूद होंगे। उनका कèरार द हंड्रेड में बर्मिंघम फèीनिक्स के साथ है और वह उस दौरान उस प्रतियोगिता में व्यस्त होंगे। हालांकि ग्लेन मैक्सवेल, ज़म्पा, स्टॉयनिस और ऐबट जैसे खिलाड़ी पहले वनडे से पहले द हंड्रेड में अपनी टीम को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ जुड़ जाएंगे। ज़म्बिाब्वे और न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलियाई दल : ऐरन फèचि (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, ऐलेक्स कैरी, मिचेल मार्श, मार्कस स्टॉयनिस, कैमरन ग्रीन, एश्टन एगर , ऐडम ज़म्पा, शॉन ऐबट, जॉश हेज़लवुड, मिचेल स्टार्क

Leave a Reply

Your email address will not be published.