ऐसा लगता है कि मुसीबतें भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली का साथ नहीं छोड़ना चाहतीं क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में कम स्कोर के बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के लिए फिर से आराम दिया गया था। उन्हें लंदन में 25 गेंदों में 16 रन पर आउट कर दिया। उनका आउट होना ठीक उसी तरह था जैसे वह पहले आउट होते थे।अपने विकेट का विश्लेषण करते हुए, भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा कि कोहली को उन गेंदों की बेहतर समझ की जरूरत है। जिन्हें उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर छोड़ने की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा -"विराट कोहली फिर से अच्छे दिख रहे थे। लेकिन टीमें वहां (ऑफ स्टंप के बाहर) गेंदबाजी करती रहेंगी। उन्हें यह समझने की जरूरत है कि खासकर उन लेंथ्स पर जहां वह रन नहीं बना सकते। कुछ भी कम हो वह इसे थर्ड मैन पर डाल सकते हैं। लेकिन उसे यह समझने की जरूरत है कि उसे कौन सी डिलीवरी छोड़नी चाहिए। अब विंडीज के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए आराम किए जाने के बाद, जाफर को लगता है कि कोहली को खेल के संपर्क में रहने की जरूरत है क्योंकि यह स्टार बल्लेबाज के लिए अधिक फायदेमंद हो सकता है।

"हर पारी उस पर दबाव बनाने वाली है और शायद उसमें भी संदेह पैदा करती है। लोग उन्हें याद दिलाते रहते हैं। मुझे यकीन है कि यह उन्हें जोड़ता है। अगर उन्हेने वो टी 20 खेले होते, तो वह संपर्क में रहता। मुझे नहीं पता कि इस ब्रेक से उन्हें मदद मिलेगी या नहीं। अगली पारी उनके लिए काफी अहम होगा ।"

मेन इन ब्लू और इंग्लिश पक्ष के बीच एकदिवसीय संघर्ष के बारे में बात करते हुए, 100 रन से दूसरा गेम जीतने के बाद, मेजबान ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। सीरीज का निर्णायक मैच 17 जुलाई रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.