न्यूयॉर्क (अमेरिका) : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ट्रंप का न्यूयॉर्क शहर में निधन हो गया है। वह 73 वर्ष की थीं। उनके परिवार ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की। ट्रंप ने 'ट्रुथ सोशल पर पोस्ट लिखा, ''मुझे इवाना ट्रंप से प्यार करने वाले उन सभी लोगों को यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि उनका न्यूयॉर्क शहर में उनके आवास में निधन हो गया है। वह शानदार, खूबसूरत और असाधारण महिला थीं, जिन्होंने एक महान और प्रेरणादायक जिदगी जी।

उनका गौरव और खुशी उनके तीन बच्चे डोनाल्ड जूनियर, इवांका और एरिक थे। उन्हें बच्चों पर काफी गर्व था जैसा कि हम सभी को उन पर गर्व था। इवाना आपकी आत्मा को शांति मिले। ट्रंप परिवार ने भी एक बयान जारी किया। बयान में कहा गया है, ''हमें बहुत दुख के साथ अपनी प्यारी मां इवाना ट्रंप के निधन की सूचना देनी पड़ रही है। हमारी मां एक असाधारण महिला थीं। उनकी मां, तीन बच्चे और दस नाती-पोते उन्हें बहुत याद करेंगे।

ट्रंप दंपति 1980 के दौर में न्यूयॉर्क के प्रभावशाली दंपति थे। हालांकि, बाद में दोनों ने तलाक ले लिया था, जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने मार्ला मैपल्स से शादी कर ली थी। हाल के वर्षों में इवाना ट्रंप के अपने पूर्व पति से संबंध अच्छे हो गए थे। उन्होंने 2017 में आयी एक किताब में लिखा था कि वे हफ्ते में एक बार बात करते हैं। इवाना ने 2016 में 'न्यूयॉर्क पोस्ट से बातचीत में कहा था कि वह पूर्व राष्ट्रपति की समर्थक और सलाहकार दोनों हैं। इवाना का जन्म चेक गणराज्य के चेकोस्लोवाक शहर में 1949 में हुआ था। उन्होंने अपने दूसरे पति ट्रंप से 1977 में शादी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.