साइना ने बिंग जियाओ को हराया और सिंधू और प्रणय के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचे।पिछले कुछ साल से चोटों और खराब फॉर्म से जूझ रही साइना ने अप्रैल में राष्ट्रमंडल खेल चयन ट्रायल में भाग नहीं लिया था। पिछले तीन साल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछले साल ओरलियंस मास्टर्स सुपर 100 में सेमीफाइनल में पहुंचना रहा।

सिंगापुर। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने फॉर्म में वापसी के संकेत देते हुए दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी चीन की बिंग जियाओ को हराकर सिंगापुर ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और फॉर्म में चल रहे एच एस प्रणय ने भी अंतिम आठ में जगह बनाई।
लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना ने पांचवीं वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी को 21 . 19, 11 . 21, 21 . 17 से मात दी। पिछले ढाई साल में वह पहली बार किसी सुपर 500टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची है।
अब उनका सामना जापान की आया ओहोरी से होगा।

इसे भी पढ़ें: Singapore Open: मंजूनाथ ने श्रीकांत को हराकर उलटफेर किया, सिंधू भी जीती

पिछले कुछ साल से चोटों और खराब फॉर्म से जूझ रही साइना ने अप्रैल में राष्ट्रमंडल खेल चयन ट्रायल में भाग नहीं लिया था। पिछले तीन साल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछले साल ओरलियंस मास्टर्स सुपर 100 में सेमीफाइनल में पहुंचना रहा। वह मलेशिया मास्टर्स और बार्सीलोना स्पेन मास्टर्स 2020 के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंची थी।
तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने दुनिया की 59वें नंबर की खिलाड़ी वियतनाम की हुइ लिन एंगुयेन को 19 . 21, 21 . 19, 21 . 18 से हराया। अब उनका सामना चीन की हान यि से होगा।

इसे भी पढ़ें: ATP Rankings: फेडरर को 25 साल में पहली बार नहीं मिली रैंकिंग, जोकोविच 7वें स्थान पर

दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी चीनी ताइपै के चोउ तियेन चेन के खिलाफ तीन सप्ताह में दूसरी जीत दर्ज की। उन्होंने एक घंटे और नौ मिनट तक चला मुकाबला 14 . 21, 22 . 20, 21 . 18 से जीता। अब उनका सामना जापान के कोडाइ नाराओका से होगा।
वहीं किदाम्बी श्रीकांत को हराने वाले मिथुन मंजूनाथ आयरलैंड के एन एंगुयेन से 10 . 21, 21 . 18, 16 . 21 से हारकर बाहर हो गए।
वहीं थाईलैंड की बुसानन ओंगबांरूंगफन को हराने वाली अष्मिता चालिहा को चीन की हान यि ने 21 . 9, 21 . 13 से हराया।
पुरूष युगल में एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने छठी वरीयता प्राप्त मलेशिया के गोह जे फेइ और नूर इजुद्दीन को 18 . 21, 24 . 22, 21 . 18 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
महिला युगल में पूजा डांडु और आरती सारा सुनील को चीन की छठी वरीयता प्राप्त लि वेन मेइ और डु यू की जोड़ी ने 21 . 12, 21 . 6 से हराया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published.