ऑस्टिन (अमेरिका) : अमेरिका के टेक्सास राज्य के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने अरुण अग्रवाल को टेक्सास आर्थिक विकास निगम (टीएक्सईडीसी) के निदेशक मंडल के लिए नामित किया है। अग्रवाल भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक हैं और इस समय डलास स्थित कपड़े की कंपनी 'नेक्स्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी हैं। वह परमार्थ कार्य भी करते हैं।

गवर्नर ने राज्य को राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाने तथा रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए अग्रवाल समेत टेक्सास के आठ अन्य व्यवसायियों को नामित किया है। एबॉट ने एक बयान में कहा, “टेक्सास को एक प्रमुख व्यावसायिक केंद्र के तौर पर प्रोत्साहित करने में टीएक्सईडीसी को सफल बनाने के लिए इनके प्रयासों की अहम भूमिका होगी।” कपड़ों के अलावा अग्रवाल की कपास के व्यापार और रियल एस्टेट में भी रुचि है।

वह अमेरिका-भारत मित्रता परिषद, यूटी डलास के कार्यकारी बोर्ड, रिसर्च पार्क स्थित टेक्सास टेक इनोवेशन हब तथा अन्य संस्थाओं के बोर्ड के सदस्य भी हैं। वह 'चेतना नामक एक गैर लाभकारी संस्था के लिए स्वेच्छा से काम करते हैं। यह संस्था घरेलू हिसा के पीड़ितों के लिए काम करती है। अग्रवाल ने गाजियाबाद स्थित आईएमटी से एमबीए, सदर्न न्यू हैम्पशायर विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर इन्फॉर्मेशन सिस्टम में परास्नातक और हार्वर्ड विश्वविद्यालय से अंतरराष्ट्रीय व्यापार में सर्टिफिकेट हासिल किया है।

उन्होंने कहा, “अमेरिका में रहने वाले भारतीय अमेरिकी लोगों के लिए यह बड़े सम्मान की बात है। गवर्नर इस देश में हमारे समुदाय के लोगों की शक्ति को जानते हैं। हम सबसे ज्यादा कड़ी मेहनत करते हैं और सबसे अधिक धन कमाने वाला समुदाय हैं। हम मिलकर टेक्सास को वैश्विक स्तर पर लघु तथा बड़े व्यवसाय के स्वामियों के लिए एक सफलता प्रदान करने वाला केंद्र बनाएंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.