Malaysia Masters: पीवी सिंधू फिर ताई जू से हारी, मलेशिया मास्टर्स से बाहर

0
10
Malaysia Masters: पीवी सिंधू फिर ताई जू से हारी, मलेशिया मास्टर्स से बाहर


ANI

पीवी सिंधू ताई जू से हारी।सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू को 55 मिनट तक चले मुकाबले में 13-21 21-12 12-21 से हार मिली। तोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता ताई जु के खिलाफ सिंधू की यह करियर की 17वीं हार है। वहीं पिछली सात भिड़ंत में चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने सिंधू पर बाजी मारी है।

कुआलालंपुर। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता शटलर पीवी सिंधू ने पूरी कोशिश की लेकिन वह शुक्रवार को यहां फिर ताई जु यिंग को पराजित करने का तरीका नहीं ढूंढ सकी और मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गयीं।
एक हफ्ते पहले भी वह मलेशिया ओपन में चीनी ताइपे की महान खिलाड़ी से पराजित हो गयी थीं। सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू को 55 मिनट तक चले मुकाबले में 13-21 21-12 12-21 से हार मिली।
तोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता ताई जु के खिलाफ सिंधू की यह करियर की 17वीं हार है। वहीं पिछली सात भिड़ंत में चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने सिंधू पर बाजी मारी है।

इसे भी पढ़ें: अपने करियर के आखिरी विंबलडन मैच में हारीं सानिया मिर्जा, विम्बलडन से लिया विदा

पिछली बार सिंधू ने ताई जु को बासेल में 2019 विश्व चैम्पियनशिप में हराया था जिसमें इस भारतीय के नाम स्वर्ण पदक रहा था।
ताई जु ने अपने तेज तर्रार और सटीक खेल से शुरू में ही इरादे जाहिर कर दिये। वह 10-9 की बढ़त को 15-9 करने में सफल रही और दबदबा बनाते हुए मैच में बढ़त हासिल की।
सिंधू ने दूसरे गेम में 11-4 की बढ़त बनायी और फिर रैलियों पर नियत्रंण बनाते हुए मैच में 1-1 की बराबरी पर पहुंच गयीं।
निर्णायक गेम में भी भारतीय खिलाड़ी ने यही लय जारी रखी और एक समय वह 7-3 की बढ़त बनाये थीं जिससे लग रहा था कि वह ताई जु का तिलिस्म तोड़ देंगी लेकिन दूसरी वरीय ने फिर वापसी की और ब्रेक तक दो अंक की बढ़त बनायी।
पर ब्रेक के बाद सिंधू की सहज गलतियों और प्रतिद्वंद्वी के शानदार खेल से यह गेम पूरी तरह से ताई जु के पक्ष में हो गया जिन्होंने 19-11 की बढ़त के बाद आसानी से जीत दर्ज की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here