1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली  सुष्मिता सेन ने महेश भट्ट की 1996 की फिल्म दस्तक से  अपने करियर  की शुरुआत की। भट्ट को यह कहने के बावजूद कि वह एक्टिंग नहीं कर सकती, उन्हें रोल दिया। उन्होंने एक घटना को याद किया जहां भट्ट ने 40 मीडिया और 20 प्रोडक्शन लोगों के सामने चिल्लाकर अपनी महत्वाकांक्षा तोड़ दी थी कि वह एक्टिंग  नहीं कर सकती। इससे वह बहुत नाराज हो गईं और सेट से बाहर जाते समय उन्होंने उन पर पलटवार भी किया। 


अभिनेत्री ने जोर देकर कहा, “वह एक शानदार निर्देशक हैं, लेकिन उन्होंने 40 मीडिया के लोगों और 20 प्रोडक्शन के लोगों के सामने एक महत्वाकांक्षा तोड़ दी, सार्वजनिक रूप से मुझ पर हमला किया। मैं रोने लगी, ‘मैंने आपसे कहा था कि मैं अभिनय नहीं कर सकती, आपने मुझे इसके लिए क्यों बुलाया, मुझे नहीं पता कि कैसे एक्टिंग करनी है।’ फिर, उन्होंने कहा- क्या लेके आए हो, कैमरे पर इस तरह मिस यूनिवर्स की भूमिका निभा रही हूं। ये काम नहीं कर सकती।’ मुझे बहुत गुस्सा आया।”


सुष्मिता ने आगे कहा, “मुझे बहुत गुस्सा आया और सेट से बाहर जाने लगी। उन्होंने मेरा हाथ पकड़ने की कोशिश की और मैंने अपना हाथ झटका और उनसे कहा, ‘नहीं, आप मुझसे ऐसे बात नहीं कर सकते।’ मैं दूर जा रही थी और उन्होंने फिर से मेरा हाथ पकड़ा और कहा, ‘यह होता है गुस्सा! वापस जाओ और ऐसे ही एक्टिंग करो..’ और मैंने किया।” इसलिए, भट्ट ने उनका अपमान नहीं किया, लेकिन उनके गुस्से को बाहर निकालने का यह उनका तरीका था। ” सुष्मिता ने शॉट दिया और निर्देशक के रूप में महेश भट्ट के कौशल की प्रशंसा की।   

 

मई में, सुष्मिता की बड़ी बेटी रेनी ने मिस यूनिवर्स का ताज जीतने के 28 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए अपनी मां के लिए एक पार्टी रखी। एक्ट्रेस के साथ उनके एक्स बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल और भतीजी जियाना भी शामिल हुए।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published.