गुवाहाटी | बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को अपने देश के प्रसिद्ध 'आम्रपाली आम तोहफ़े में भेजे हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। गुवाहाटी में बांग्लादेश के सहायक उच्चायुक्त शाह मोहम्मद तनवीर मंसूर ने शुक्रवार रात मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव समीर सिन्हा को यह भेंट सौंपी। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने राज्य की प्रमुख हस्तियों के लिए उपहार के रूप में 200किलोग्राम आम असम भेजे हैं।

मंसूर ने कहा कि ''प्रधानमंत्री शेख हसीना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व में दोनों देशों के संबंध मजबूत हुए हैं। इस प्रयास में असम के मुख्यमंत्री ने भी विशेष भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि ये बेहतरीन गुणवत्ता वाले आम हैं और प्रधानमंत्री की इच्छा है कि इन्हें पड़ोसी देशों के साथ बांटा जाए। मंसूर ने कहा, ''इसलिए, उन्होंने (शेख हसीना ने) असम के गणमान्य व्यक्तियों के लिए बेहतरीन गुणवत्ता वाले आम भेजे है। बांग्लादेश का यह उपहार दोनों देशों के बीच मधुर संबंधों को और मधुर बनाएगा।

सिन्हा ने उपहार स्वीकार करते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री और असम के लोगों की ओर से शेख हसीना को धन्यवाद और आभार व्यक्त करते हैं। हसीना ने पिछले महीने की शुरुआत में भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित अन्य लोगों को उपहार में आम भेजे थे। बांग्लादेश विदेश नीति के विशेषज्ञों ने इसे 'आम-हिल्सा कूटनीति करार दिया है – जो उपहारों के जरिए पड़ोसियों को लुभाने का तरीका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.