UN spokesperson on Udaipur murder : हम सभी धर्मों का सम्मान करने का आह्वान करते हैं

0
12
UN spokesperson on Udaipur murder : हम सभी धर्मों का सम्मान करने का आह्वान करते हैं


संयुक्त राष्ट्र | संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने सभी धर्मों का सम्मान करने और यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया है कि विभिन्न समुदाय दुनियाभर में सौहार्दपूणã और शांतिपूर्ण माहौल में रह सकें। उनके प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने उदयपुर में एक दर्जी की नृशंस हत्या के बाद राजस्थान में पैदा हुए साम्प्रदायिक तनाव के बीच यह टिप्पणी की।दुजारिक से यह पूछा गया था कि क्या संयुक्त राष्ट्र प्रमुख कन्हैया लाल की हत्या के बाद भारत में धार्मिक तनाव ''फिर से बढ़ने पर कोई टिप्पणी करेंगे।

दुजारिक ने बुधवार को नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''हमें बहुत उम्मीद है… हम सभी धर्मों का सम्मान करने और दुनियाभर में यह सुनिश्चित करने का आह्वान करते हैं कि विभिन्न समुदाय सौहार्दपूणã और शांतिपूर्ण माहौल में रह सकें।
ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी से संबंधित एक सवाल पर उन्होंने कहा, ''हम अभिव्यक्ति के मौलिक अधिकार में यकीन रखते हैं। हम पत्रकारों को अपने आप को अभिव्यक्त करने के मौलिक अधिकार में यकीन रखते हैं और हम लोगों द्बारा अन्य समुदायों और धर्मों का सम्मान किए जाने की मूलभूत आवश्यकता में भी यकीन रखते हैं।दिल्ली पुलिस ने एक ''आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर सोमवार को जुबैर को गिरफ्तार किया था। उन्होंने यह ट्वीट एक हिदू देवता को लेकर 2018 में किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here