South Africa में 'नाइटक्लब’ में 21 किशोरों की मौत के मामले की जांच जारी

0
14
South Africa में 'नाइटक्लब’ में 21 किशोरों की मौत के मामले की जांच जारी


जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका की पुलिस तटीय शहर ईस्ट लंदन के एक नाइट क्लब में रविवार तड़के हुई कम से कम 21 लोगों की मौत के मामले की जांच कर रही है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इन किशोरों की मौत किस कारण हुई। ये किशोर कथित तौर पर स्कूल की परीक्षा खत्म होने का जश्न मनाने के लिए क्लब गए थे।

स्थानीय समाचार पत्र 'डेली डिस्पैच की खबर के अनुसार, शव मेज तथा कुर्सियों के पास मिले। शवों पर चोट के कोई निशान नहीं थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता सियांदा मनाना ने कहा, ''अभी हम मौत के कारणों की पुष्टि नहीं कर सकते हैं। हम मौत के उचित कारण का पता लगाने के लिए जल्द से जल्द शवों का पोस्टमार्टम कराएंगे। पुलिस मंत्री भेकी सेले ने बताया कि इन किशोरों की उम्र 13 से 17 साल के बीच थी, जिससे यह सवाल उठता है कि कम उम्र होने के बावजूद इन्हें शराब क्यों परोसी गई।

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। एक बयान के अनुसार, '' राष्ट्रपति इन युवकों के इस तरह वहां एकत्रित होने को लेकर चितित हैं, जहां 18 वर्ष से कम आयु के लोगों के आने पर रोक होनी चाहिए।
इस घटना में जान गंवाने वालों की संख्या पहले 2० बताई गई थी, जो अब बढ़कर 21 हो गई है। क्लब के मालिक सियाखंगेला नदेवु ने स्थानीय प्रसारक 'ईएनसीए को बताया कि उन्हें रविवार सुबह घटनास्थल पर बुलाया गया था। नदेवु ने कहा, ''मुझे अब भी नहीं पता कि वास्तव में क्या हुआ था, लेकिन जब मुझे सुबह बुलाया गया तो बताया गया कि कुछ लोग जबरन वहां घुसने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा, '' हालांकि, मौत के कारण के बारे में जानने के लिए हम पुलिस की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here