आज हम आपको बताएगे बॉलीवुड के महंगे पर बजट बनी फिल्मे में जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कलेक्शन नहीं किया। ये फिल्मे जो बॉक्स ऑफिस पर अपना रिकॉर्ड नहीं बना सकी। अक्षय कुमार की लेटस्ट फिल्म सम्राट पृथ्वीराज, कंगना रनौत की धाकड़, ऋतिक रोशन की काइट्स, और बॉलीवुड सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी फ्लॉप जो एक महंगे बजट पर बनी थी।

 

धाकड़



कंगना रनौत की एक्शन फिल्म धाकड़ बॉक्स ऑफिस पर सफल होने में नाकाम रही।  ये फिल्म  85 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी पर  फिल्म ने 2.58 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

 

सम्राट पृथ्वीराज



अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज 2022 के सबसे प्रतीक्षित पीरियड ड्रामा में से एक थी। इस फिल्म को 300 करोड़ रुपये के बजट पर बनाया था , लेकिन इस  फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर यह सफल नहीं हुई । फिल्म ने 85-90 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया ।

 

शानदार



शाहिद कपूर और आलिया भट्ट की रोमांटिक फिल्म `शानदार` 2015 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी। फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर अपनी पहचान बनाने में नाकाम रहीं और सिर्फ 39.48 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया । फिल्म को  69 करोड़   रुपये के बजट में बनाया गया था।।

 काइट्स



अनुराग बसु द्वारा निर्देशित ऋतिक रोशन की फिल्म काइट्स 50 करोड़ रुपये के बजट पर बनाया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया।

 बॉम्बे वेलवेट



अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा लीड रोल में   थे। फिल्म को 120 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था।, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर  34 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।  

 सांवरिया



संजय लीला भंसाली के निर्देशन में रणबीर कपूर और सोनम कपूर की पहली फिल्म सांवरिया थी। इस फिल्म को 40 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था। फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर अच्छा कलेक्शन नहीं क्या सिर्फ 18.48 करोड़ रुपये की कमाई की।

 

 



Leave a Reply

Your email address will not be published.