ANI

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश में खेलों की सुविधाएं बढ़ी हैं, खिलाड़ी सशक्त हुए हैं। यदि राज्य सरकारें, केंद्र सरकार, राज्य संघ, गैर सरकारी संगठन और कॉरपोरेट एक साथ आ जाएं तो एथलीटों और खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

फुटबाल की वैश्विक संस्था फीफा और एशियाई फुटबाव परिसंघ (एएफसी) के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात कर भारतीय फुटबाल की स्थिति सुधारने को लेकर चर्चा की। इस दौरान दो अहम फैसले लिए गए। जिसमें भारतीय फुटबाल संघ (एआइएफएफ) के चुनाव को जल्द से जल्द संपन्न कराना और महिला अंडर-17 फीफा विश्व कप का भारत में ही आयोजन सुनिश्चित करना शामिल था।

इसे भी पढ़ें: ‘सरकार को अस्थिर करने में जुटी भाजपा’, MVA संकट पर बोले खड़गे- राष्ट्रपति चुनाव में फायदे के लिए भी हो रहा खेल

 केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश में खेलों की सुविधाएं बढ़ी हैं, खिलाड़ी सशक्त हुए हैं। यदि राज्य सरकारें, केंद्र सरकार, राज्य संघ, गैर सरकारी संगठन और कॉरपोरेट एक साथ आ जाएं तो एथलीटों और खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। खेल और खिलाड़ियों का विकास हुआ है। भारत ने जिस तरह टोक्यो ओलंपिक में 7 मेडल, पैरालंपिक में 19 मेडल, डेफ ओलंपिक में 16 मेडल, आईबीए महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल जीता और बैडमिंटन टीम ने थॉमस कप जीत कीर्तिमान स्थापित किया है। 

अन्य न्यूज़



Leave a Reply

Your email address will not be published.