खत्म हुआ 30 साल का इंतजार, श्रीलंका ने जीता ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज

0
8
खत्म हुआ 30 साल का इंतजार, श्रीलंका ने जीता ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज


ANI

श्रीलंका ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज कर आस्ट्रेलिया से वनडे श्रृंखला जीती।श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद चरित असलंका (110) के शतक और धनंजय डिसिल्वा (60) के साथ उनकी 101 रन की साझेदारी के बावजूद 49 ओवर में 258 रन पर आउट हो गयी।

कोलंबो। पिछले कई महीनों से अपने सबसे खराब आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को तब जश्न मनाने का मौका मिला जब उसकी क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आखिरी गेंद पर चार रन से जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल की।
श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद चरित असलंका (110) के शतक और धनंजय डिसिल्वा (60) के साथ उनकी 101 रन की साझेदारी के बावजूद 49 ओवर में 258 रन पर आउट हो गयी।
दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम ने हालांकि अपने इस स्कोर का अच्छी तरह से बचाव किया और आस्ट्रेलिया को 254 रन पर आउट कर दिया।

इसे भी पढ़ें: खेल पत्रकारिता के हुए 100 साल पूरे, असम के कई हिस्सों में किया जा रहा आयोजन

आस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 99 रन बनाये जबकि पैट कमिन्स ने 35 रन का योगदान दिया। अन्य बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये। श्रीलंका के लिये धनंजय डिसिल्वा, चमिका करुणारत्ने और जैफ्री वंडारसे ने दो-दो विकेट लिये।
आस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 19 रन चाहिए थे, जिसे शनाका स्वयं करने के लिये आये। दसवें नंबर के बल्लेबाज मैथ्यू कुहनेमैन (15) ने तीन चौके लगाये, जिससे आस्ट्रेलिया को श्रृंखला को जीवंत रखने के लिये अंतिम गेंद पर पांच रन की जरूरत थी।
लेकिन कुहनेमैन धीमी गति की गेंद को हवा में उछाल गये और कवर में असलंका को कैच दे बैठे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here