इंटरनेट हर तरह के जानवरों के वीडियो से भरा पड़ा है। मज़ेदार से लेकर दिलचस्प लोगों तक, जानवरों के वीडियो देखने में लगभग हमेशा लोग ज्यादा रुची  होते हैं। इनमें बंदर के वीडियो काफी पसंद किए जाते  हैं क्योंकि ये जीव इंसानों से मिलते-जुलते हैं। हाल ही में, ट्विटर पर इस जानवर का विडियो काफी वायरल हुआ। जिसमें एक बुद्धिमान चिंपैंजी को इंसानों की तरह व्यवहार करते दिखाया गया था। अब वायरल हो रहे इस वीडियो को सबसे पहले ट्विटर पर बुइटेन्गेबिडेन नाम के अकाउंट से शेयर किया गया था। यह ट्विटर पेज प्रफुल्लित करने वाले लेकिन प्यारे जानवरों के वीडियो शेयर  करने के लिए जाना जाता है।

हम जिस वीडियो की बात  कर रहे हैं, उसमें एक चिंपैंजी पार्क में एक तालाब के पास शांति से बैठा दिख रहा है। उसके पास मछलियों को खिलाने के लिए कुछ खाना है। वीडियो में वह पानी में मुट्ठी भर बीजों और टुकड़ों के साथ मछली को खाना खिलाने का आनंद ले रहे हैं। मछलियां भी जल्दी आ जाती हैं।  फिर चिंपैंजी मछली को वापस से खाना खिलता है। 

वायरल वीडियो को पहले ही ट्विटर पर 1.2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। इसे अब तक 61 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। जाहिर है, चिंपैंजी के इंसान की तरह काम करने से यूजर्स हैरान  हैं। उनके शांत  स्वभाव ने कई लोगों का दिल जीत लिया है क्योंकि वे वीडियो के कमेंट सेक्शन में ढेर सारा प्यार बरसा रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि एक यूजर ने कमेंट किया।  उसने लिखा, “ऐसा महसूस हो रहा है कि मैं उसके बगल में बैठकर बातचीत कर सकता हूं”। हालांकि वीडियो यह खुलासा नहीं करता है कि चिंपैंजी चिड़ियाघर का है या जंगल में घूम रहा है, यह निश्चित रूप से हमारे दिलों को लुभाता है।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published.