Boucher : पूरी श्रृंखला में भुवनेश्वर का प्रदर्शन विशिष्ट रहा

0
4
Boucher : पूरी श्रृंखला में भुवनेश्वर का प्रदर्शन विशिष्ट रहा


बेंगलुरू | दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने पांच टी20मैचों की श्रृंखला में भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन को विशेष करार दिया जबकि एडेन मार्कराम की गैरमौजूदगी पर अफसोस व्यक्त करते हुए कहा कि वह 2-2 से बराबर छ्रटी इस श्रृंखला में अंतर पैदा कर सकते थे। अब केवल सीमित ओवरों की क्रिकेट में खेल रहे भुवनेश्वर ने चार मैचों में छह विकेट लिये और 14 ओवरों में 85 रन दिये। बाउचर ने पांचवां मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद संवाददाताओं से कहा, ''भुवी का प्रदर्शन इस पूरी श्रृंखला में विशेष रहा और हमने उच्च स्तर की गेंदबाजी का सामना किया। उन्होंने (भुवनेश्वर) हमें पावरप्ले में दबाव में रखा। एक मैच (दिल्ली) को छोड़कर उन्होंने (भारत) पावरप्ले में गेंद और बल्ले दोनों से हम पर दबदबा बनाया।

बाउचर का मानना है कि कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण शुरू में मार्कराम के बाहर हो जाने से बहुत प्रभाव पड़ा।उन्होंने कहा, ''पहला मैच शुरू होने से पहले ही एडेन मार्कराम का बाहर होना बड़ा झटका था। हम छह बल्लेबाजों के साथ् खेलना चाहते थे, जिसमें एडेन हमारा छठा विकल्प था और हम ऐसा नहीं कर पाये। बाउचर ने कहा कि आईपीएल के कारण भी खिलाड़ी थके हुए थे जिसका परिणाम पर भी असर पड़ा। उन्होंने कहा, ''हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला और आईपीएल से जुड़े हमारे खिलाड़ियों के लिये पूरे आईपीएल में खेलना और उसके बाद भारत से भिड़ना आसान नहीं था।

भारत ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को इस श्रृंखला में विश्राम दिया था और बाउचर ने आईपीएल के कारण तैयार हुई भारतीय क्रिकेट प्रणाली की सराहना की। उन्होंने कहा, ''मैं जानता हूं कि इस श्रृंखला में कई शीर्ष (भारतीय) खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे, लेकिन भारतीय क्रिकेट में इस समय जो गहराई है, वह काफी हद तक आईपीएल के कारण है। बाउचर ने कहा, ''आप भारत में आसानी से श्रृंखला जीतने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। इसलिए हमने दो अच्छे और दो खराब मैच खेले और इसके भी कुछ कारण हैं। हालांकि आस्ट्रेलिया में (टी20विश्व कप में) रणनीति बदल जाएगी और हम इसके बारे में जानते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here