prabhasakshi

असम में खेल पत्रकारिता के 100 साल पूरे होने पर कई समारोह होंगे।असम खेल पत्रकार संघ (एएसजेए) के अध्यक्ष सुबोध मल्ला बरुआ ने बताया कि पहला खेल समाचार एक जुलाई 1923 को प्रदेश के शिवसागर जिले में तीन दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता के संबंध में असोमिया नाम के समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ था।

गुवाहाटी। असम में खेल पत्रकारिता अपना शतक पूरा करने के करीब है और दो जुलाई को पहली खेल रिपोर्ट के 100 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिये बड़े समारोहों की योजना बनाई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: FIH Pro League: नीदरलैंड को कड़ी टक्कर देने के बावजूद शूटआउट में हारा भारत

असम खेल पत्रकार संघ (एएसजेए) के अध्यक्ष सुबोध मल्ला बरुआ ने बताया कि पहला खेल समाचार एक जुलाई 1923 को प्रदेश के शिवसागर जिले में तीन दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता के संबंध में असोमिया नाम के समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ था।
उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘‘असम में खेल पत्रकारिता एक जुलाई को अपने 100वें वर्ष में कदम रखेगी। हम दो जुलाई से साल भर चलने वाले कार्यक्रमों की योजना बना रहे हैं। संयोग से दो जुलाई को विश्व खेल पत्रकार दिवस भी होता है।’’
संस्था के सचिव इम्तियाज अहमद ने बताया कि एएसजेए दो जुलाई 2022 से एक जुलाई 2023 तक खेल समाचार प्रकाशन का शताब्दी वर्ष मनाएगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Leave a Reply

Your email address will not be published.