FIH Pro League: नीदरलैंड को कड़ी टक्कर देने के बावजूद शूटआउट में हारा भारत

0
4
FIH Pro League:  नीदरलैंड को कड़ी टक्कर देने के बावजूद शूटआउट में हारा भारत


Twitter

भारतीय पुरुष हॉकी टीम नीदरलैंड को बराबरी पर रोकने के बाद शूटआउट में हारी।इस हार के साथ ही भारतीय टीम को अब खिताब की दौड़ में बने रहने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा। इस मैच से भारत को एक अंक मिला जिससे 15 मुकाबलों के बाद उनके नाम 30 अंक है।

रोटरडम।भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग के दो चरण के शुरुआती मुकाबले में नीदरलैंड को शनिवार को कड़ी टक्कर दी लेकिन नियमित समय में मैच के 2-2 की बराबरी पर छूटने के बाद शूटआउट में उसे 1-4 से हार का सामना करना पड़ा।
इस हार के साथ ही भारतीय टीम को अब खिताब की दौड़ में बने रहने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा। इस मैच से भारत को एक अंक मिला जिससे 15 मुकाबलों के बाद उनके नाम 30 अंक है। उसका एक मैच बचा हुआ है।
तालिका में शीर्ष पर काबिज नीदरलैंड के नाम 13 मैचों में 33 अंक है जबकि ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम 14 मैचों में 31 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। नीदरलैंड के तीन जबकि बेल्जियम के दो मैच बचे हुये हैं।
भारतीय टीम ने दोनों गोल पिछड़ने के बाद किये।

इसे भी पढ़ें: ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा की नजरें अब डायमंड लीग पर, इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखी ये बात

टीम के लिए दिलप्रीत सिंह ने 22वें मिनट में पहला गोल किया जबकि हरमनप्रीत सिंह ने हूटर बजने से कुछ सेकंड पहले बराबरी का गोल दागा।
भारत और नीदरलैंड की टीमों ने हर विभाग में पूरे 60 मिनट के खेल में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी।
भारतीय टीम शुरुआती दो क्वार्टर में गेंद को अपने पास अधिक समय तक रखने में सफल रही लेकिन नीदरलैंड को शुरुआत से ही आक्रामक खेल और  जवाबी हमला करने का फायदा हुआ।
यह मुकाबला दो शानदार गोलकीपरों के बीच भी था जिसमें पीआर श्रीजेश और पिरमिन ब्लाक ने कई बेहतरीन बचाव किये।
डर्क डी विल्डर के बनाये मौके पर तिजमेन रेयेंग ने भारतीय रक्षापंक्ति को छकाते हुए गोल में बदल दिया जिससे नीदरलैंड की टीम ने 10वें मिनट में अपना खोला।
भारत ने इसके बाद जवाबी हमाल कर दो पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन घरेलू टीम ने दोनों प्रयासों को विफल कर दिया।
भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में बराबरी की। मैच के 22वें मिनट में दिलप्रीत सिंह ने वरूण कुमार के पास पर सर्कल से शानदार मैदानी गोल दागा।

इसे भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा ने 4 दिनों में दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन को पछाड़ा, गोल्ड मेडल जीता

इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भी दोनों टीम के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। दोनों टीमों की अग्रिम पंक्ति के बनाये मौको को रक्षापंक्ति ने विफल कर दिया।
मैच के आखिरी क्वार्टर में 47 मिनट में कोएन बिजेन के मैदानी गोल से नीदरलैंड ने बढ़त कायम कर ली। टीम मैच को जीतने की ओर बढ़ रही थी लेकिन आखिरी 23 सेकंड के खेल में भारत ने तीन पेनल्टी कार्नर हासिल किये। हरमनप्रीत ने आखिरी पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल कर स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया।
लेकिन शूट-आउट में, भारतीयों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। नीदरलैंड ने पांच में से चार मौके बनाए, जबकि भारत के लिए  केवल विवेक सागर प्रसाद ही गोल कर सके।
भारत और नीदरलैंड के बीच रविवार को दूसरे चरण का मैच खेला जायेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here