Pakistan : मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट ने टीएलपी को हराकर एन-240 का उपचुनाव जीता

0
2
Pakistan : मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट ने टीएलपी को हराकर एन-240 का उपचुनाव जीता


इस्लामाबाद : मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट – पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) ने एनए-240 उपचुनाव में प्रतिद्बंद्बी टीएलपी (तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान) के खिलाफ 65 वोटों की बढत से जीत हासिल की। जियो न्यूज ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। एमक्यूएम-पी के उम्मीदवार मोहम्मद अबुबकर को 10,683 वोट मिले, जबकि टीएलपी के उम्मीदवार शहजादा शाहबाज को 10,618 वोट मिले।

इनके अलावा, मुहाजिर कौमी मूवमेंट के उम्मीदवार सैयद रफीउद्दीन ने 8,349 वोटों के साथ तीसरे स्थान, पीपीपी (पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी) के नासिर रहीम 5,240 वोटों के साथ चौथे स्थान और पीएसपी (पाक सरज़मीं पार्टी) के शब्बीर कैमखानी 4,782 वोट हासिल करके पांचवें स्थान पर रहे। उल्लेखनीय है कि एमक्यूएम-पी ने 2008, 2013 और 2018 के आम चुनावों में भी इसी निर्वाचन क्षेत्र में अधिक मतों से जीत हासिल की थी।

2002 के चुनावों में मुहाजिर कौमी को जीत मिली थी, लेकिन इस साल 19 अप्रैल को नेशनल असेंबली में उनके सदस्य मोहम्मद अली खान के निधन के बाद एमक्यूएम-पी ने इस सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल करने में सफल रही। मतदान शाम 5 बजे समाप्त हुआ। इस दिन पूरे निर्वाचन क्षेत्र में हिसा देखी गई, जिसमें पीएसपी से संबंधित एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हुए। घायलों में पूर्व प्रांतीय विधानसभा के सदस्य इफ्तिखार आलम भी शामिल हैं, जो पीएसपी के सदस्य भी हैं। इस सीट के लिए 25 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here