Cambodia जाने का बना रहें हैं प्लान तो तो 5 जगह को शामिल करें

0
3
Cambodia जाने का बना रहें हैं प्लान तो तो 5 जगह को शामिल करें


साउथ एशियाई देश अपने सुंदर परिदृश्य, समृद्ध इतिहास और शांत धार्मिक स्थलों के लिए प्रसिद्ध है। दूसरों की तुलना में, कंबोडिया उन लोगों के लिए एक किफायती देश है जो विदेश ट्रेवल का प्लान  बना रहे हैं। यदि आप कंबोडिया में रोमांच के लिए तैयार हैं, तो अपनी  लिस्ट में जोड़ने के लिए सुंदर स्थान के टॉप पांच स्थान यहां दिए गए हैं।

 नोम पेन्ह



कंबोडिया की खूबसूरत और एनर्जेटिक  राजधानी नोम पेन्ह रंगों से भरी है।सुन्दर कैफे, ऐतिहासिक स्थल और ट्रेडिशनल कलात्मकता का एक नमूना है। नोम पेन्ह साउथ एशिया के सबसे हैरान  शहरों में से एक बन गया है।

अंगकोर वाट

 

802 और 1432 ईस्वी के बीच निर्मित, अंगकोर वाट के मंदिर दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक स्थल में से एक हैं। 400 एकड़ में फैले इस स्थान से सनराइज  और सनसेट का मनमोहक सीन  दिखाई देता है।   सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्थलों में से एक बेयोन मंदिर है, जहां आप 216 पत्थर की नक्काशी वाले चेहरे देख सकते हैं।

कोह रोंग समलोएम



कोह रोंग समलोएम कंबोडिया के सिहानोकविले में एक खूबसूरत द्वीप है जहां आप शांति पा सकते हैं। द्वीप का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह अधिक भीड़भाड़ वाला नहीं है इसलिए आप वहां आराम का समय बिता सकते हैं।   कोह रोंग समलोएम में, आप आराम करने के लिए कई झोपड़ियों के रिसॉर्ट पा सकते हैं 

प्रसाद उपदेश विहार



यह हिंदू मंदिर भगवान शिव का सम्मान करने के लिए बनाया गया है। यह अपने शानदार स्थान यानी डांगरेक पर्वत के टॉप पर जाना जाता है।  

क्रैटी



यह मेकांग के तट के चारों ओर फैला हुआ है, क्रैटी डॉल्फ़िन-देखने की यात्राएं प्रदान करता है। आप क्रेटी के उत्तर में लुप्तप्राय इरावदी डॉल्फ़िन को आसानी से देख सकते हैं।

 



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here