Beauty Tips : जापानी ब्यूटी सीक्रेट कोजिक एसिड के बारे में आप सभी को पता होना चाहिए

0
17
Beauty Tips : जापानी ब्यूटी सीक्रेट कोजिक एसिड के बारे में आप सभी को पता होना चाहिए


आज, जो चीज उपभोक्ताओं के लिए सबसे ज्यादा मायने रखती है, वह है किसी उत्पाद में प्रयुक्त सामग्री का महत्व। पिछले कुछ वर्षों में, हमने उपभोक्ताओं को किसी भी चीज़ की तुलना में केमिकल-मुक्त और ऑर्गेनिक ब्रांड चुनते हुए देखा है। आजकल, जापान का कोजिक एसिड एक आम घरेलू नाम बनता जा रहा है। कोजिक एसिड ने कई ब्लीचिंग एजेंटों में हाइड्रोक्विनोन की जगह लेना शुरू कर दिया है, जिनका इस्तेमाल दांतों को सफेद करने और त्वचा को ब्लीच करने वाले उत्पादों में किया जाता है।

तेजी से टैन को हल्का करने के अलावा, कोजिक एसिड के कई अन्य उपयोग हैं। वेबएमडी के अनुसार, इस एसिड का उपयोग कीटनाशकों और कीटनाशकों, कवकनाशी, एंटी-फंगल और एंटी-बैक्टीरियल दवाओं, दर्द निवारक और विरोधी भड़काऊ दवाओं में किया जाता है। साबुन, सीरम, क्रीम और क्लींजर जैसे कई अलग-अलग सौंदर्य प्रसाधनों में पाया जाने वाला एसिड अद्भुत काम करता है।

त्वचा को हल्का करने के अलावा कोजिक एसिड के लाभ:

मेलास्मा का इलाज करें

मेलास्मा एक ऐसी स्थिति है जिसमें त्वचा पर भूरे और भूरे रंग के धब्बे या झाई जैसे धब्बे दिखाई देते हैं। कोजिक एसिड मेलास्मा पैच को कम करने में मदद कर सकता है।

एंटी-एजिंग प्रभाव

इस एसिड को शामिल करने वाले उत्पादों ने त्वचा को हल्का करने वाला प्रभाव दिखाया है, जो पुराने काले धब्बों और सूरज की क्षति को भी सुधारता है, जिससे त्वचा में कसाव आता है।

निशान को हल्का करता हैं

कोजिक एसिड निशानों के मलिनकिरण को कम करने और त्वचा पर डार्क पिग्मेंटेशन को कम करने में जादुई रूप से काम करता है।

कोजिक एसिड के कुछ साइड इफेक्ट्स जिन्हें ध्यान में रखना चाहिए वे हैं

धूप की कालिमा

कोजिक एसिड वाले उत्पाद का उपयोग करने के बाद आपको सनस्क्रीन को कभी नहीं छोड़ना चाहिए, क्योंकि यह मेलेनिन उत्पादन को रोकता है, जो त्वचा को सूरज की क्षति से बचाने के लिए जिम्मेदार है।

डर्मेटाइटिस

जो लोग आमतौर पर संवेदनशील त्वचा के मुद्दों से पीड़ित होते हैं, उन्हें अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए या इसे अपनी त्वचा देखभाल में शामिल करने से पहले पैच परीक्षण करना चाहिए। कोजिक एसिड के कारण खुजली, रैशेज, सूखे धब्बे या छाले हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here