ओलंपिक के बाद भी रुके नहीं नीरज चोपड़ा, भाला फेंक प्रतियोगिता में एक बार फिर रच दिया इतिहास

0
7
ओलंपिक के बाद भी रुके नहीं नीरज चोपड़ा, भाला फेंक प्रतियोगिता में एक बार फिर रच दिया इतिहास


ANI

नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्स 2022 में अपने करियर के 89.30 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ एक नया राष्ट्रीय विश्व रिकॉर्ड हासिल किया। उन्होंने टूर्नामेंट में भाला फेंक प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया।

नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्स 2022 में अपने करियर के 89.30 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ एक नया राष्ट्रीय विश्व रिकॉर्ड हासिल किया। उन्होंने टूर्नामेंट में भाला फेंक प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया। पावो नूरमी गेम्स 2022 में फिनलैंड के 25 वर्षीय ओलिवर हेलैंडर ने 89.83 मीटर के अपने दूसरे थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता। टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक जीता था उसके बाद वह फिर अपनी आगे की उड़ान भरने के लिए फिनलैंड पहुंचे और वहां उन्होंने पावो नूरमी गेम्स 2022 भाग लिया जिसमें उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए 89.83 मीटर दूर भाला फेंका। इससे पहले उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर का भाला फेंक कर अपना रिकॉर्ड बनाया था।

इसे भी पढ़ें: गुरुवार को हिंसा के विरोध में बजरंग दल का देशव्यापी प्रदर्शन, “इस्लामिक जिहादी कट्टरपंथियों” के खिलाफ उठाएगा आवाज

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता के भाला फेंक में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ने के बाद नीरज चोपड़ा की प्रशंसा की। अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया पर नीरज कुमार की तारीफ की उन्होंने लिखा गोल्डन ग्रेट नीरज चोपड़ा ने इसे फिर से कर दिखाया! नीरज चोपड़ा ने एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के लिए पावो नूरमी गेम्स में 89.30 मीटर भाला फेंका! बिल्कुल रोमांचित आपको उनका थ्रो देखना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर सावधानी से करें पोस्ट, गाजियाबाद पुलिस ने 20 सोशल मीडिया अकाउंट किए संसपेंड

पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा, हमारे सजाए गए ओलंपियन नीरज चोपड़ा ने एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर के नए व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ फिनलैंड के तुर्कू में दूसरा स्थान हासिल किया। सांसद और भारत के सेवानिवृत्त क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट किया गोल्डन बॉय ने इसे फिर से किया है! नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड। शानदार नीरज चोपड़ा।

नीरज चोपड़ा ने मार्च 2021 से 88.07 मीटर का अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया। यह दुनिया में सीजन का अब तक का पांचवां सर्वश्रेष्ठ थ्रो भी था।

अन्य न्यूज़



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here