Prabhasakshi

इंग्लैंड को मिली घरेलू धरती पर 94 साल में सबसे करारी हार।पिछले साल यूरोपीय चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाले इंग्लैंड को हंगरी के हाथों करारी हार के बाद अपने प्रशंसकों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ा। यूरोपीय चैंपियन इटली के लिये भी यह अच्छा दिन नहीं रहा और उसे जर्मनी ने 5-2 से हराया।

वॉल्वरहैम्पटन। इंग्लैंड को नेशन्स लीग फुटबॉल प्रतियोगिता में हंगरी से 4-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा जो उसकी 1928 के बाद घरेलू धरती पर सबसे बुरी हार है।
पिछले साल यूरोपीय चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाले इंग्लैंड को हंगरी के हाथों करारी हार के बाद अपने प्रशंसकों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ा। यूरोपीय चैंपियन इटली के लिये भी यह अच्छा दिन नहीं रहा और उसे जर्मनी ने 5-2 से हराया।
इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने कहा, ‘‘यह पिछले कई वर्षों में हमारी पहली बड़ी हार है। हमें इसे भूलकर आगे बढ़ना होगा।’’

इसे भी पढ़ें: मानसिक दबाव से निपटने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को प्रशिक्षण की जरूरत: निकहत

हंगरी ने रोलैंड सलाई के गोल से 16वें मिनट में बढ़त बनायी। सलाई ने इसके बाद 70वें मिनट में स्कोर 2-0 कर दिया। जसोल्ट नागी ने इसके 10 मिनट बाद तीसरा गोल दाग दिया जबकि डेनियल गाजदैग ने हंगरी के लिये चौथा गोल किया।
यह इंग्लैंड की 94 साल पहले स्कॉटलैंड के हाथों 5-1 से हार के बाद घरेलू धरती पर सबसे बड़ी हार है।
इटली अभी विश्व कप में जगह बनाने से चूकने से नहीं उभरा है और ऐसे में जर्मनी ने उसे करारी शिकस्त देकर उसके घावों पर नमक छिड़क दिया। जर्मनी एक समय 5-0 से आगे था जिसके बाद इटली ने दो गोल करके हार का अंतर कुछ कम किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Leave a Reply

Your email address will not be published.