Ponting : ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर .खतरनाक साबित होंगे पंत

0
11
Ponting : ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर .खतरनाक साबित होंगे पंत


मेलबोर्न | पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिग का मानना है कि आगामी टी2० विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की तेज़ गति और उछाल लेती पिचों पर ऋषभ पंत और भी .खतरनाक साबित होंगे। उनका कहना है कि पंत का मैच की स्थिति के अनुसार एक के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। पोंटिग ने दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख कोच के रूप में पंत के साथ काफी काम किया हैं और वह पंत के खेल के बड़े प्रशंसक हैं।आईसीसी रिव्यू पर पोंटिग ने कहा, वह (पंत) एक बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं और पूरी दुनिया उनके कदमों में हैं। वह ऑस्ट्रेलिया की तेज़, उछाल लेती पिचों पर भारत की ओर से काफी .खतरनाक बल्लेबाज़ साबित हो सकते हैं। टी20विश्व कप में उन पर सभी की नज़रें होंगी।

दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख कोच पोंटिग को लगता है कि बल्लेबाज़ी क्रम में पंत का कोई निश्चित स्थान नहीं होना चाहिए। मैच की स्थिति के अनुसार उन्हें बल्लेबाज़ी पर आना चाहिए। उन्होंने कहा, मैं उन्हें एक के रूप में रखूंगा। भारतीय टीम में मैं उन्हें पांचवें नंबर पर रखता हूं। हालांकि जब मैच ऐसी स्थिति में हो जहां सात-आठ ओवर बचे हो और टीम ने केवल एक या दो विकेट गंवाए हो, तब मैं उन्हें बल्लेबाज़ी पर भेजूंगा ताकि उन्हें प्रभाव डालने का पर्याप्त समय मिले। वह बहुत आक्रामक खिलाड़ी हैं और मैं इस तरह उनका इस्तेमाल करना चाहूंगा।

दक्षिण अफी का के .खलिाफपहले टी20अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले पंत को भारतीय टीम में फ्लोटर की भूमिका के बारे में पूछा गया था। उत्तर देते हुए पंत ने कहा था, यह मैच की स्थिति पर निर्भर करता है। अगर हमें लगता है कि एक फोटिंग बल्लेबाज़ी क्रम की ज़रूरत है, तो हम ऐसा करेंगे। मुझे नहीं लगता कि इन परिस्थितियों में ऐसे बल्लेबाज़ी क्रम की आवश्यकता है। हमारे बल्लेबाज़ी क्रम में दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाज़ का संयोजन इतना मायने नहीं रखता क्योंकि हम हर दिन स्पिनरों का सामना करते हैं। हम एक साथ ज़्यादा बदलाव नहीं करेंगे।

आईपीएल 2022 में 14 मुका बलों में पंत ने केवल 340रन बनाए थे। पोंटिग के अनुसार पंत अपने इस प्रदर्शन से काफी निराश थे।पोंटिग ने कहा , यह उनका सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट नहीं रहा। मैं जानता हूं कि वह आईपीएल के इस सीज़न से काफी निराश थे क्योंकि टूर्नामेंट से पहले वह अब तक की अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ी कर रहे थे। प्रतियोगिता के बीच में उन्होंने स्वयं यह बात स्वीकार की कि उन्हें उम्मीद के अनुसार सफलता नहीं मिल रही है। मैंने उन्हें यही बात याद दिलाई कि यह एक टी20मैच है। 15वीं या 18वीं गेंद पर एक गèलती आपकी पारी को समाप्त कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here