Pakistan के विवादास्पद राजनेता आमिर लियाकत हुसैन का निधन

0
4
Pakistan  के विवादास्पद राजनेता आमिर लियाकत हुसैन का निधन


कराची (पाकिस्तान) : पाकिस्तान के विवादास्पद राजनेता एवं टेलीविजन हस्ती आमिर लियाकत हुसैन का कराची में बृहस्पतिवार को निधन हो गया। पुलिस के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता हुसैन का निधन कैसे हुआ, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है। हुसैन के परिजनों ने उनके आकस्मिक निधन की वजह नहीं बताई है और वे शव का पोस्टमार्टम करने की अनुमति भी नहीं दे रहे हैं।

नेशनल असेंबली के सदस्य हुसैन (50) हाल ही में तब चर्चा में आ गए थे, जब उनकी तीसरी पत्नी एवं किशोर टिक-टॉकर दानिया मलिक ने उन पर मादक पदार्थ लेने, उन्हें गाली देने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए तलाक के लिए अर्जी दी थी। सोशल मीडिया पर हाल ही में प्रसारित एक वीडियो में हुसैन को दानिया की तरफ इशारा करते देखा गया था। वीडियो में हुसैन बिना कपड़ों के नजर आ रहे थे। इस वीडियो के सामने आने के बाद राजनेता ने कहा था कि वह जल्द ही पाकिस्तान छोड़ देंगे।

लियाकत हुसैन के करीबी दोस्त फैसल हुसैन ने बताया कि वह वीडियो प्रसारित होने के बाद से तनाव में थे।
फैसल ने दावा किया कि हुसैन इसलिए भी परेशान थे, क्योंकि किसी भी चैनल ने उनसे इस साल रमजान कार्यक्रम की मेजबानी के लिए संपर्क नहीं किया था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुकद्दस हैदर ने बताया कि लियाकत हुसैन की हालत बृहस्पतिवार तड़के बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें आगा खान विश्वविद्यालय अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हैदर ने कहा, ''प्रारंभिक रिपोर्ट में किसी तरह की साजिश की कोई बात सामने नहीं आई है। जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर (जेपीएमसी) में शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।

हालांकि, बाद में राजनेता के परिवार ने पोस्टमार्टम की अनुमति देने से इनकार कर दिया। जमशेद के पुलिस अधीक्षक सद्दाम हुसैन ने बताया कि मृतक सांसद के घर को सील कर दिया गया है और पुलिस की 'क्राइम सीन यूनिट ने परिसर की जांच के दौरान कुछ सबूत इकट्ठे किए हैं। उन्होंने बताया कि लियाकत हुसैन के कर्मचारियों ने अधिकारियों को बताया कि उन्होंने सुबह घबराहट होने की शिकायत की थी, जिसके बाद वह कमरे से बाहर आए, कुछ देर बाहर रहे और फिर दोबारा अंदर चले गए। अधिकारी के मुताबिक, बाद में जब कर्मचारी कमरे में पहुंचे तो उन्होंने हुसैन के हाथ और पैर ठंडे पाए। लियाकत हुसैन ने तीन शादी की थी और उनके दो बच्चे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here