बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी हाल ही में कैंसर से रिकवर हुई हैं। हालांकि, गुरुवार 9 जून तक यह महिमा और उनके कुछ करीबियों के अलावा कोई नहीं जानता था। जब अनुपम खेर ने यह खबर सोशल मीडिया पर ब्रेक की तो महिमा को चाहने वालों को जैसे सदमा सा लगा। वैसे महिमा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। मसलन, महिमा 15 साल की बेटी की मां हैं। लेकिन वे कभी दूसरी संतान को जन्म नहीं दे पाईं और इसकी वजह महिमा ने खुद एक इंटरव्यू में साझा की थी।


दो बार मिसकैरेज का सामना करना पड़ा- महिमा ने पिछले साल एक एंटरटेनमेंट न्यूज वेबसाइट से बातचीत में कहा था कि उन्होंने अपनी शादी में आई परेशानियों के बारे में फैमिली और फ्रेंड्स को नहीं बताया था। वे कहती हैं, “निश्चित तौर पर आप अपने पैरेंट्स को नहीं बताते हैं। आप लोगों को नहीं बताते, क्योंकि आपको लगता है कि अच्छा यह एक मुद्दा नहीं  था और फिर आप पीछे हट जाते हैं और कुछ और इश्यूज पैदा हो जाते हैं तब मैं दूसरी बार प्रेग्नेंट थीं, लेकिन मेरा मिसकैरेज हो गया। उसके बाद एक और मिसकैरेज हुआ। यह सब इसलिए हुआ, क्योंकि उस जगह मैं खुश नहीं थी। हर बार जब मुझे किसी इवेंट और शो के लिए जाना होता था तो मुझे बेटी को छोड़ने मां के घर आना पड़ता था। मैं यहां दो दिन रुकती और सहज महसूस करती।” महिमा के मुताबिक़, मुश्किल दौर में उनके पति बॉबी मुखर्जी ने उनका साथ नहीं दिया।


मां और बहन का सपोर्ट मिला- महिमा के अनुसार, जब उन्होंने अपनी मां को शादी में आ रहीं परेशानियों के बारे में बताया तो वे उनके लिए सपोर्टिव थीं। वे कहती हैं, ” मां मुझसे कहती थीं कि मैंने तुम्हे संघर्ष करते देखा है। मैंने तुम्हारे उतार-चढ़ाव देखे हैं।  तुम अपने आपको मार क्यों रही हो? अगर ऐसा नहीं है तो यहां थोड़ा समय रुको और देखो कि क्या तुम्हे बेहतर महसूस हो रहा है।” महिमा के मुताबिक़, उनकी बहन का भी उन्हें पूरा सपोर्ट मिला था।


2006 में हुई थी बॉबी मुखर्जी से शादी- 1997 में डायरेक्टर सुभाष घई की शाहरुख़ खान स्टारर फिल्म ‘परदेस’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली महिमा चौधरी ने 2006 में फिल्म प्रोड्यूसर बॉबी मुखर्जी से शादी की थी। इसके करीब डेढ़ साल बाद उन्होंने बेटी अरियाना को जन्म दिया था। 2013 में महिमा और बॉबी का तलाक हो गया। हालांकि, वैचारिक मतभेदों के चलते दोनों 2011 से ही अलग रहने लगे थे। महिमा ने अपनी बेटी परवरिश सिंगल मॉम के तौर पर की है।

 

 



Leave a Reply

Your email address will not be published.