वाशिगटन : अमेरिका में कानून प्रवर्तन अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करने वाली न्यू जर्सी की एक शीर्ष संस्था ने पिछले दो वर्षों में कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान किए गए सामुदायिक कार्यों के लिए दो भारतीय-अमेरिकियों को सम्मानित किया है। 'न्यू जर्सी नार्कोटिक्स एन्फोर्समेंट ऑफिसर्स एसोसिएशन ने जयपुर फुट यूएसए के प्रमुख प्रेम भंडारी और न्यू जर्सी की डॉ. दिशा पटेल को उनके उल्लेखनीय सामुदायिक कार्य के लिए साल के 'एनजेएनईओए/अल्बर्ट जसानी सामुदायिक नेता पुरस्कार से नवाजा है।

भंडारी को एनजेएनईओए के अध्यक्ष नितिन डेनियल्स और उपाध्यक्ष रयान नीबर ने राज्य के सैकड़ों कानून प्रवर्तन अधिकारियों की मौजूदगी में एक कार्यक्रम में पुरस्कार दिया। वहीं, पटेल की अनुपस्थिति में उनके पिता ने पुरस्कार ग्रहण किया। अभी बर्गन काउंटी स्थित पार्क मेडिकल ग्रुप में काम कर रहीं डॉ. पटेल ने पिछले दो वर्षों से कोविड रोगियों को देखभाल और इलाज मुहैया करा रहे एक नîसग होम में बेहद अहम भूमिका निभाई।
आयोजकों के अनुसार, भंडारी को बिना किसी भेदभाव के जरूरतमंदों को कृत्रिम अंग लगाने और अमेरिका में कोविड-19 संकट के दौरान लोगों की अथक सेवा के लिए यह पुरस्कार दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.