साउथ  अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले सभी की नजरे भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक पर हैं। आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व करने वाले उमरान लीग में सबसे तेज भारतीय और दूसरे सबसे तेज गेंदबाज है । दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 14 मैचों में 21 विकेट लिए  और सीजन का ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार भी जीता। आईपीएल की सफलता पर सवार होकर, उमरान को टीम इंडिया के लिए अपना पहला कॉल मिला।

बीसीसीआई के साथ एक इंटरव्यू में, उमरान ने खुलासा किया कि एसआरएच में उनके कोच, साउथ  अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने उन्हें पहले ही बता दिया था कि वह आईपीएल 2022 के बाद भारत की टीम में होंगे। “जब मुझे भारत के लिए चुना गया, डेल सर (स्टेन) थे टीम बस में मेरे साथ। हम मैच के लिए जा रहे थे। सभी ने मुझे बधाई दी और डेल सर ने कहा, ‘मैंने आपको आईपीएल से पहले कहा था कि आपको सीजन के बाद भारत कॉल-अप मिलेगा। और ठीक ऐसा ही हुआ। मेरा लक्ष्य अब टीम इंडिया के लिए अपना बेस्ट  देना है।”

उन्होंने कहा- उमरान को अब भारत के दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ कोचिंग देंगे। रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने के बाद राहुल को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया था। उमरान ने कहा कि वह अपने नए कोच से मिलकर खुश हैं। “मैं राहुल सर से मिलकर और बात करके बहुत खुश था। वह खेल के ऐसे लीजेंड हैं। उन्होंने  मुझे सिर्फ इतना कहा कि मैं जो करता हूं उसे जारी रखना चाहता हूं। पारस सर भी मेरे पीछे खड़े थे और वह हर गेंद के बाद मेरा मार्गदर्शन कर रहे थे। यह मुझे बहुत आत्मविश्वास दे रहा था, ”।

उमरान ने आईपीएल 2022 के दौरान SRH के लिए खेलते हुए केन विलियमसन और भुवनेश्वर कुमार के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर  किया। उमरान को लगता है कि इसका  क्रेडिट   भी दोनों को जाता है।

उमरान ने कहा “बहुत सारा  क्रेडिट भुवी भाई को भी जाता है, जब भी मैं गेंदबाजी करता था, वह मिड-ऑफ या मिड-ऑन पर खड़ा होता था। और कप्तान केन विलियमसन के लिए भी, वह मेरा समर्थन करते थे, भले ही मैं रन के लिए जाता। जब मैं टेनिस बॉल से गेंदबाजी करता था तो उस समय शमी भाई, भुवी भाई और बुमराह अच्छी यॉर्कर फेंकते थे। इसलिए, मैं बस उनका अनुसरण करता था,”।

Leave a Reply

Your email address will not be published.