Twitter

प्रधानमंत्री मोदी ने निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने पर अवनी और श्रीहर्ष को बधाई दी।प्रधानमंत्री ने निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने पर श्रीहर्ष देवारेड्डी को भी बधाई दी। लेखरा ने मंगलवार को विश्व कप में महिला 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा में 250.6 अंक के विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो पैरालंपिक चैंपियन अवनी लेखरा को फ्रांस के चेटियारो में पैरा निशानेबाजी विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी और उनकी इस उपलब्धि को ‘‘ऐतिहासिक’’ करार दिया।
प्रधानमंत्री ने निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने पर श्रीहर्ष देवारेड्डी को भी बधाई दी।
लेखरा ने मंगलवार को विश्व कप में महिला 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा में 250.6 अंक के विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता।
बीस साल की अवनी ने 249.6 के अपने ही विश्व रिकॉर्ड को तोड़कर 2024 पेरिस पैरालंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया।

इसे भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में कोर्ट पर घुसी पर्यावरण कार्यकर्ता, 13 मिनट तक बाधित रहा खेल

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए अवनी लेखरा को बधाइयां। आप इसी प्रकार नयी ऊंचाइयां हासिल करती रहें और दूसरों को प्रेरित करती रहें। मेरी शुभकामनाएं।’’
एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा, ‘‘स्वर्ण पदक जीतने की श्रीहर्ष देवारेड्डी की उपलब्धि पर हमें गर्व है। उनकी दृढ़ता वास्तव में प्रेरित करती है। भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं।’’
देवारेड्डी ने 10 मीटर एयर रायफल स्टैंडिंग एसएच2स्पर्धा में 253.1 अंक से स्वर्ण पदक जीता।
अवनी ने पिछले साल अगस्त में तोक्यो पैरालंपिक में एसएच1 वर्ग में 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने महिला 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन एसएच1 स्पर्धा में भी कांस्य पदक जीता और पैरालंपिक में एक से अधिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Leave a Reply

Your email address will not be published.