लोग खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ लोग इसका इस्तेमाल दाग-धब्बों को छिपाने और बेदाग त्वचा पाने के लिए करते हैं। मेकअप के कई ट्रेंड आजकल वायरल हो रहे हैं, जिनमें से एक है चेहरे को पतला दिखाना। बहुत से लोग चाहते हैं कि उनका चेहरा पतला दिखे। अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो आइए आपके चेहरे को पतला दिखाने के लिए कुछ उपयोगी मेकअप टिप्स पर एक नज़र डालते हैं।

कंटूरिंग

कंटूर के इस्तेमाल से आपके चेहरे को शेप मिलती है। आपको जो भी आकार चाहिए, आपको बस अपने कंटूर पेन को उसी तरह इस्तेमाल करना है।

हल्का शेड वाला ब्रोंजर चुनें

एक हल्का शेड या नग्न छायांकित ब्रोंजर या पाउडर एक नेचुरल शेड बनाता है जो चेहरे की चर्बी को छुपाता है। यह इसे एक  नेचुरल फिनिश भी देता है जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता है।

ब्लेंड फाउंडेशन

फाउंडेशन लगाते समय एक प्रमुख कारक होता है, यदि आपका चेहरा गोल-मटोल है तो फाउंडेशन के लिए सम्मिश्रण तकनीक भी आपके मेकअप के लिए इम्पोर्टेन है। स्लिम फेस लुक के लिए, अपनी नाक से शुरुआत करें और परफेक्ट फिनिश पाने के लिए फाउंडेशन को बाहर की तरफ ब्लेंड करें।

हेयर स्टाइल निभाता है अहम भूमिका

अगर हम पतले दिखने वाले चेहरे की बात करें, तो मेकअप ही एकमात्र कारक नहीं है। गोल-मटोल दिखने से बचने के लिए एक उपयुक्त केश विन्यास भी खेलना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.