Sports News : पुर्तगाल ने नेशन्स लीग में स्विट्जरलैंड, नॉर्वे ने स्वीडन को हराया

0
5
Sports News : पुर्तगाल ने नेशन्स लीग में स्विट्जरलैंड, नॉर्वे ने स्वीडन को हराया


जिनेवा | पुर्तगाल की नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में रविवार को स्विट्जरलैंड पर 4-0की जीत के दौरान स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दो गोल दागकर अपने विश्व रिकॉर्ड गोल की संख्या को 117 तक पहुंचा दिया। पहले हाफ में दो गोल करने के बाद रोनाल्डो (35वें और 39वें मिनट) ने मध्यांतर से पहले गोल करने के दो और मौके गंवाए। विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी दो टीम के बीच लिस्बन में हुए लीग एक के इस मुकाबले में हालांकि पुर्तगाल का दबदबा रहा।

पुर्तगाल के लिए रोनाल्डो के अलावा विलियम कार्वाल्हो (15वें मिनट) और जाओ कैंसेलो (68वें मिनट) ने भी गोल दागे।
नवंबर में अपने पांचवें विश्व कप में खेलने जा रहे 37 साल के रोनाल्डो के अब 188 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 117 गोल हो चुके हैं।
लीग बी में नॉर्वे ने एîलग हैलांड के दो गोल की मदद से स्वीडन को 2-1 से हराया। स्वीडन की ओर से एकमात्र गोल दूसरे हाफ के इंजरी टाइम के दूसरे मिनट में एंथोनी इलांगा ने दागा।

इक्कीस साल के स्ट्राइकर हैलांड के 19 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 18 गोल हो चुके हैं। लीग ए में स्पेन ने चेक गणराज्य से 2-2 से ड्रॉ खेला। युवा स्ट्राइकर गावी ने अपने आठवें अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में स्पेन की ओर से पहले गोल दागा। टीम के लिए दूसरा गोल इनिगो मार्टिनेज ने किया। चेक गणराज्य को पहले याकुब पेसेक (चार मिनट) और फिर जान कुचता (66वें मिनट) ने बढ़त दिलाई लेकिन स्पेन ने दोनों बार बराबरी हासिल कर ली।

गुरुवार को स्पेन से 1-1 से ड्रॉ खेलने वाली पुर्तगाल की टीम अब ग्रुप दो में चार अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है।लीग बी के एक अन्य मैच में सर्बिया ने स्लोवेनिया को 4-1 से हराया। यूनान ने तीसरे टीयर के ग्रुप दो में कोसोवो को 1-0से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इसी ग्रुप में साइप्रस ने उत्तरी आयरलैंड से गोल रहित ड्रॉ खेला। ग्रुप चार में जॉर्जिया की टीम बुल्गारिया को 5-2 से हराकर छह अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है। जिब्राल्टर को 2-0से हराने वाली उत्तरी मैसेडोनिया की टीम उससे दो अंक पीछे दूसरे स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here